स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव बोले- कोरोना जांच में गड़बड़ी मामले की पड़ताल करेंगी 10 टीमें

2/14/2021 10:52:59 AM

पटनाः बिहार सरकार ने स्पष्ट किया कि पूरी गंभीरता और संवेदनशीलता के साथ कोरोना महामारी से निपटने का प्रयास किया गया है लेकिन कुछ स्थानों पर कोविड-19 की जांच में पाई गई। अनियमितताओं के आधार पर पूरे प्रशासनिक तंत्र के अथक प्रयासों की अनदेखी नहीं की जानी चाहिए।

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा कि कोरोना जांच में हाल में पाई गई अनियमितताओं के संबंध में जिला अधिकारियों को जांच करने का निर्देश दिया गया है। इन अनियमितताओं की जांच करने के लिए 10 टीम का गठन कर उन्हें जिलों में भेजा गया है। उन्होंने बताया कि अभी तक 26 जिले से प्रारंभिक रिपोर्ट प्राप्त हो गई है, इसमें सिर्फ जमुई जिले के बरहट एवं सिकंदरा प्रखंड में कोरोना जांच में अनियमितता पाई गई है।

प्रत्यय अमृत ने बताया कि इस मामले में सिविल सर्जन समेत 4 स्वास्थ्य कर्मियों को निलंबित किया गया है। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी को भी निलंबित कर दिया गया। उन्होंने कहा कि जांच टीम को उपलब्ध आवासीय पते पर जाकर सत्यता की जांच की जिम्मेवारी भी सौंपी गई है। उन्होंने बताया कि अभी तक की जांच रिपोर्ट में पता चला है कि कुछ जगहों पर जिन लोगों की जांच हुई है उनके मोबाइल फोन नंबर स्पष्ट नहीं है लेकिन नाम और आवासीय पता से यह स्पष्ट हुआ है कि ऐसे लोगों जिनके नाम हैं उनकी जांच की गई है। हालांकि इसके बावजूद यदि कहीं कोई गड़बड़ी हुई है और इसकी जानकारी किसी को है तो वह बताएं उसके खिलाफ अवश्य कार्यवाही की जाएगी।

Content Writer

Ramanjot