PMCH की बड़ी लापरवाही... जिंदा कोरोना पॉजिटिव को घोषित किया मृत, पत्नी ने की जिद तो उड़े होश

4/12/2021 5:46:13 PM

 

पटनाः बिहार की राजधानी पटना के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच से एक बड़ी लापरवाही सामने आई है, जहां पर जिंदा कोरोना पॉजिटिव को मृत घोषित कर दिया गया। इतना ही नहीं किसी और के शव को सीधा अंतिम संस्कार के लिए बांस घाट भेज दिया गया। वहीं इस बात का खुलासा उस समय हुआ जब पत्नी ने अंतिम संस्कार से पहले चेहरा देखने की जिद की।

दरअसल, पटना के बाढ़ निवासी चुन्नू कुमार को ब्रेन हैमरेज हुआ था। परिजनों ने उन्हें पटना के पीएमसीएच में भर्ती करवाया था। इलाज के दौरान जांच में उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसी के चलते परिजनों को चुन्नू से मिलने की इजाजत नहीं दी जा रही थी। इसी बीच रविवार सुबह बताया गया कि मरीज की स्थिति खराब है। इसके कुछ ही देर बाद चुन्नू को अस्पताल ने मृत घोषित कर दिया और सारी कागजी कार्रवाई पूरी कर ली गई। वहीं परिजनों ने बताया कि चुन्नू का शव हमें नहीं सौंपा गया। कोरोना पॉजिटिव होने के कारण शव को सीधा अस्पताल की एंबुलेंस से बांसघाट पहुंचा दिया गया। पत्नी ने बताया कि शरीर देखकर मेरा मन नहीं माना तो चेहरा दिखाने की जिद की। एंबुलेंस चालक से कहकर बॉडी का चेहरा खुलवाया तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। शव चुन्नू कुमार का नहीं था।

बता दें कि अस्पताल द्वारा मृत घोषित किया गया 40 साल का युवक स्वस्थ है। साथ ही पीएमसीएच में उसका इलाज चल रहा है। सूचना मिलने पर पीएमसीएच ने बांस घाट से शव वापस अस्पताल मंगवा लिया गया। पीएमसीएच अधीक्षक आइएस ठाकुर ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। इसके अतिरिक्त दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Content Writer

Nitika