ऑक्सीजन खत्म होने से DMCH में भर्ती कोरोना मरीज ने तोड़ा दम, परिजनों ने लगाया ये आरोप

7/30/2020 12:45:25 PM

 

दरभंगाः बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोलते हुआ एक और मामले सामने आया है, जहां पर ऑक्सीजन खत्म होने पर कोरोना संक्रमित मरीज ने दम तोड़ दिया। इतना ही नहगीं परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि मरीज की मौत होने के बाद भी अस्पताल का कोई भी स्टाफ उसे देखने तक नहीं आया।

जानकारी के अनुसार, घटना डीएमसीएच (दरभंगा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल) की है, जहां पर मधुबनी जिले के मधेपुर गांव के रहने वाले ओम प्रकाश गुप्ता कोरोना से संक्रमित थे। उन्हें सांस लेने में शिकायत थी, जिसके चलते वह इलाज के लिए डीएमसीएच के कोरोना वार्ड में भर्ती हो गए। अस्पताल का स्टाफ मरीज को ऑक्सीजन सिलेंडर लगाकर चला गया।

वहीं ऑक्सीजन सिलेंडर लगाने के बावजूद भी मरीज की हालत बिगड़ती रही लेकिन अस्पताल प्रशासन के द्वारा मरीज की सुध नहीं ली गई। इसी बीच मरीज बेड से नीचे गिर गया और उसने दम तोड़ दिया। इसके बावजूद भी अस्पताल का कोई भी कर्मचारी मृतक को देखने तक नहीं आया।

बता दें कि बिहार में कोरोना के मामलों में काफी तेजी से इजाफा होता जा रहा है। महामारी के इस दौर में बिहार सरकार की एक के बाद एक लापरवाहियां देखने को मिल रही हैं, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की कार्यशैली पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं।

Nitika