बिहार में छात्रों के भविष्य से खिलवाड़, इस कॉलेज में उर्दू के शिक्षक से जंचवाई मनोविज्ञान विषय की कॉपी

5/7/2022 2:54:56 PM

पूर्णियाः बिहार का शिक्षा विभाग अपने कारनामों को लेकर अकसर चर्चा में रहता हैं। इस बार शिक्षा विभाग का अद्भुत कारनामा सामने आया है, जहां पूर्णिया कॉलेज में उर्दू के शिक्षक को मनोविज्ञान की कॉपी जांचने की जिम्‍मेदारी दे दी गई। वहीं शिक्षा विभाग के इस रवैये से छात्रों के भविष्य पर प्रश्‍नचिह्न लग गया है।

दरअसल, पूर्णिया कॉलेज के प्रिंसिपल मोहम्मद कमाल ने उर्दू के शिक्षक मोहम्मद मुजाहिद हुसैन को पत्र जारी कर इंटरमीडिएट फाइनल प्रैक्टिकल परीक्षा के मनोविज्ञान की कॉपी जांचने का आदेश जारी कर दिया। उर्दू के शिक्षक का कहना है कि उन्हें दबाव देकर मनोविज्ञान की कॉपी की जांच करवाई गई है। इसी बीच प्रिंसिपल डॉ. मोहम्मद कमाल ने बताया कि पूर्णिया कॉलेज समेत आसपास के महाविद्यालयों में मनोविज्ञान को कोई शिक्षक नहीं है। इस कारण उर्दू के शिक्षक मुजाहिद हुसैन को कॉपी जांचने का आदेश दिया गया।

लेकिन इसी बीच सवाल उठता है कि जिस शिक्षक को मनोविज्ञान का ज्ञान नहीं है, उन्‍होंने किसी आधार पर छात्रों को नंबर दिए होंगे। इस मामले को लेकर कॉलेज के छात्र जदयू के अध्यक्ष राजू मंडल ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर को आवेदन देकर जांच की मांग की है।

Content Writer

Ramanjot