कोरोना वैक्सीन का ट्रायल देने वाले पहले योद्धा से पंजाब केसरी की खास बातचीत

7/17/2020 6:25:25 PM

पटनाः पटना एम्स में कोरोना से जारी जंग को जीतने के लिए हथियार तैयार करने की कवायद शुरू कर दी गई है। देश में सबसे पहले पटना एम्स ने काेराेना वैक्सीन का ट्रायल 7 लोगों पर किया। अभी तक कोरोना वैक्सीन का ऐसा ट्रायल देश के किसी भी संस्थान में नहीं हुआ है। इस तरह से पटना एम्स कोरोना से लड़ाई के लिए सबसे पहले सामने आया है। ऐसे में पंजाब केसरी के रिपोर्टर संजीव कुमार ने कोरोना वैक्सीन का ट्रायल दिए व्यक्ति जितेंद्र मुखिया से खास बातचीत की।

कोरोना योद्धा जितेंद्र मुखिया ने बताया कि मुझे वैक्सीन देने के बाद ढाई घंटे तक आइसोलेशन में रखा गया। इसके बाद मुझे शाम तक छुट्टी दे दी गई। उन्होंने बताया कि मैं 54-55 साल का पहला व्यक्ति था जिस पर कोरोना की वैक्सीन का ट्रायल किया गया। साथ ही उन्हें 14 दिन के बाद दूसरी डोज देने के लिए बुलाया गया है। वहीं डॉक्टर द्वारा दी गई हिदायतों या सावधानियों के बारे में पूछने पर जितेंद्र मुखिया ने बताया कि मुझे 15 दिनों तक सुरक्षित रहने के लिए कहा गया है। साथ ही मास्क पहनना और भीड़भाड़ वाले इलाके में जाने से परहेज करने के लिए कहा गया है।

बता दें कि अंत में जितेंद्र मुखिया ने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वैक्सीन का ट्रायल करवाएं, इसका अभी तक मुझ पर कोई भी दुष्प्रभाव नहीं हुआ है।

Nitika