NTPC के कहलगांव बिजली संयंत्र में संविदा श्रमिकों ने की हड़ताल, महाप्रबंधक का किया घेराव

Friday, Aug 16, 2024-05:42 PM (IST)

भागलपुर: बिहार के भागलपुर जिले में स्थित एनटीपीसी के कहलगांव बिजली संयंत्र में आज बड़ी संख्या में संविदा श्रमिकों ने हड़ताल कर दी और महाप्रबंधक का घेराव किया। आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि कहलगांव बिजली संयंत्र के अनुरक्षण एवं रखरखाव विभागों में कार्यरत करीब डेढ़ सौ संविदा श्रमिक तीन महीने से पारिश्रमिक नहीं मिलने के विरोध में शुक्रवार को हड़ताल पर चले गए, जिससे समूचे विभागों में सफाई कार्य ठप्प हो गया है। 

सूत्रों ने बताया कि हड़ताली श्रमिकों ने संबंधित विभागों के महाप्रबंधकों का कई घंटों तक घेराव कर अपना रोष जताया। वे लोग बकाया राशि सहित नियमित रुप से पारिश्रमिक के भुगतान की मांग कर रहे हैं। हड़ताली श्रमिकों के पारिश्रमिक के शीघ्र भुगतान के लिए संबंधित एजेंसी और अधिकारी को कहा गया है। जबकि हड़ताल को खत्म कराने का हरसंभव प्रयास किया जा रहा है। 

इस बीच हड़ताली श्रमिकों ने कहा कि पिछले तीन महीने से पारिश्रमिक नहीं मिलने के कारण परिजनों के समक्ष भूखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। एजेंसी और प्रबंधन को बार बार कहने के बावजूद कोई ध्यान नहीं दिया गया है, इसलिए सभी श्रमिकों को हड़ताल करने के लिए विवश होना पड़ा है। मांगे पूरी होने तक आंदोलन जारी रहेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static