कांग्रेस ने बागी नेताओं को दी निष्कासन की चेतावनी, जिलाध्यक्षों से कही ये बात

10/31/2020 4:37:45 PM

पटनाः कांग्रेस ने बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन के अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे बागी नेताओं से अपनी उम्मीदवारी वापस लेने अन्यथा पार्टी से निष्कासित किए जाने की चेतावनी दी है। इसके साथ ही जिलाध्यक्षों को ऐसे नेताओं के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने शनिवार को चुनाव लड़ रहे बागी नेताओं से अपनी उम्मीदवारी वापस लेने का अनुरोध करते हुए कहा कि महागठबंधन के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ना अनुशासनहीनता की परिधि में आता है। ऐसे सभी उम्मीदवारों को निर्देश दिया जाता है कि वे शीघ्र अपना बागी रुख छोड़कर महागठबंधन के अधिकृत प्रत्याशियों के पक्ष में समर्थन दें अन्यथा वे स्वत: छह वर्ष के लिए कांग्रेस पार्टी से निष्कासित समझे जाएंगे।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष ने सभी जिलाध्यक्षों को निर्देश दिया है कि वे अपने जिलों से वैसे नेताओं पर कार्रवाई कर सूची प्रदेश कांग्रेस को तत्काल उपलब्ध कराएं जो महागठबंधन उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं। उन्होंने कहा कि अनुशासनात्मक कार्रवाई को तत्काल प्रभाव से लागू किया जाएगा।

Ramanjot