बिहार में महंगाई के खिलाफ महागठबंधन का ‘विरोध मार्च'' आज, कांग्रेस भी करेगी समर्थन

8/7/2022 10:12:40 AM

पटनाः बिहार में महागठबंधन आज महंगाई के खिलाफ ‘विरोध मार्च' करेगा। राजद नेता तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन में शामिल सभी पार्टियां महंगाई, बेरोजगारी और किसानों से जुड़े मुद्दों को लेकर सरकार का घेराव करेंगे। वहीं महागठबंधन से अब तक दूरी बनाकर चल रही कांग्रेस ने भी शनिवार को घोषणा की कि वह राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नीत महागठबंधन के प्रस्तावित प्रदर्शन का समर्थन करेगी।

बिहार प्रदेश कांग्रेस समिति (बीपीसीसी) अध्यक्ष मोहन झा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया कि वह रविवार को होने वाले विरोध प्रदर्शनों का समर्थन करें। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव स्वयं पटना में रविवार को ‘‘प्रतिरोध मार्च'' का नेतृत्व करेंगे।'' उल्लेखनीय है कि पिछले साल हुए उपचुनाव तक कांग्रेस महागठबंधन की दूसरी सबसे बड़ी घटक थी, लेकिन राजद द्वारा कम महत्व दिए जाने से नाराज होकर उसने अगला लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने की धमकी दी है। झा द्वारा विरोध प्रदर्शन को समर्थन देने के लिए जारी पत्र में स्पष्ट नहीं है कि कांग्रेस ने केवल सैद्धांतिक समर्थन दिया है या अपने कार्यकर्ताओं को भी प्रदर्शन में हिस्सा लेने व सड़कों पर उतरने के लिए कहा है।

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) का घटक राजद लगातार कहता रहा है कि वह राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस का समर्थन करता रहेगा। हालांकि, बिहार कांग्रेस के कई नेताओं ने शिकायत की है कि तेजस्वी और उनके पिता लालू प्रसाद यादव उनसे ठीक व्यवहार नहीं कर रहे हैं। इस बीच, पटना में राजद के कार्यालय के बाहर ‘प्रतिरोध मार्च' को लेकर विशाल पोस्टर लगाया गया है। पोस्टर में तेजस्वी की विशाल तस्वीर है। उनके साथ लालू प्रसाद यादव, गांधी और वाम दलों के अन्य नेताओं की तस्वीर को भी जगह दी गई है, लेकिन उनका आकार छोटा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static