"अपनी वंशवादी राजनीति को सही ठहराने के लिए वंचित वर्गों को ढाल के रूप में इस्तेमाल करते हैं कांग्रेस-RJD"

3/3/2024 10:47:51 AM

बेगूसराय: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बिहार में कांग्रेस-राष्ट्रीय जनता दल (राजद) गठबंधन पर अपनी वंशवादी राजनीति और भ्रष्टाचार को सही ठहराने के लिए दलितों और समाज के अन्य वंचित वर्गों को ढाल के रूप में इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।

बेगूसराय में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने पिछली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार में रेल मंत्री रहे राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के कार्यकाल में नौकरियों के बदले भूमि घोटाले को लेकर कटाक्ष करते हुए कहा कि कहा कि बिहार की जनता ने देखा है कि 2014 से पहले रेलवे के संसाधनों को कैसे लूटा गया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस-राजद गठबंधन ‘सामाजिक न्याय के साथ विश्वासघात' का दोषी है और जोर देते हुए कहा कि उनकी सरकार ने सामाजिक उत्थान किया, जिसने सभी की प्रगति के लिए काम किया।

मोदी ने नीतीश कुमार को बताया सामाजिक न्याय का 'सच्चा हितैषी'
मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सामाजिक न्याय का 'सच्चा हितैषी' बताया। लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा से बमुश्किल कुछ सप्ताह पहले प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में विश्वास जताया कि बिहार में ‘डबल इंजन' की सरकार और राजग देश भर के लोकसभा चुनावों में जीत हासिल करेगा। उन्होंने कहा, ''पूरा देश कह रहा है अबकी बार फिर से राजग सरकार। अबकी बार 400 पार।'' प्रधानमंत्री मोदी ने अपने दावे का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाला राजग गठबंधन 543 सदस्यीय लोकसभा में 400 से अधिक सीटें हासिल करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि जनता ‘मोदी की गारंटी' में विश्वास करती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

static