बिहार की कानून व्यवस्था पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, कहा- राज्य में पूर्णकालिक गृहमंत्री की जरूरत

12/10/2020 11:50:52 AM

पटनाः बिहार विधान परिषद सदस्य एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रेमचंद मिश्रा ने राज्य में बढ़ती आपराधिक घटनाओं को चुनौती तथा इसे सरकार की बड़ी विफलता करार दिया है। उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था ठीक रखने के लिए राज्य में पूर्णकालिक गृहमंत्री की जरूरत है।

प्रेमचंद मिश्रा ने बुधवार को कहा कि दरभंगा में दिनदहाड़े स्वर्ण व्यापारी से 10 करोड़ के आभूषण की लूट की घटना अपराधियों के बढ़े हुए मनोबल का द्योतक है। उन्होंने कहा कि लगता है बिहार में सरकार नाम की कोई चीज नहीं रही। जिस तरह से पुलिस विभाग लगातार हो रही अपराधिक घटनाओं का मूकदर्शक बना हुआ है वह चिंता का कारण बन गया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि पिछले 15 दिनों के अंदर हत्या और लूट की अनगिनत घटनाएं राज्य की कानून-व्यवस्था के लचर होने तथा सरकार का रौब खत्म होने का पर्याप्त संकेत दे रही हैं। उन्होंने कहा कि अपराधियों में पुलिस का भय बिल्कुल ही खत्म हो गया है।

कांग्रेस नेता ने कहा की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अपनी व्यस्तता होती है और ऐसा लगता है कि वे विधि-व्यवस्था को लेकर उतना समय नही निकाल पाते हैं जितना उन्हें निकालना चाहिए। उन्होंने सत्तारूढ़ दलों से आग्रह किया कि बिहार के लोगों के सुरक्षित जीवन के लिए तत्काल राज्य को पूर्णकालिक गृहमंत्री दें ताकि कानून-व्यवस्था को ठीक कर अपराध नियंत्रित किया जा सके। गौरतलब है कि वर्तमान में गृह विभाग मुख्यमंत्री के पास है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static