कांग्रेस का आरोप- CM की कुर्सी बचाने के लिए BJP नेताओं के खिलाफ बोलने से डर रहे हैं नीतीश

5/15/2021 9:20:26 PM

पटनाः कांग्रेस ने आज आरोप लगाया कि जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के नेता नीतीश कुमार मुख्यमंत्री की कुर्सी बचाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं के खिलाफ बोलने से डर रहे हैं।

बिहार प्रदेश कांग्रेस मीडिया कमेटी के अध्यक्ष राजेश राठौड़ ने शनिवार को कहा कि उत्तरप्रदेश की भाजपा सरकार ने हाल के दिनों में कई ऐसे निर्णय लिए हैं जो बिहार और बिहार के लोगों के हितों के खिलाफ है बावजूद इसके मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुप्पी साधे हुए हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार छाड़न नदी में पायलट चैनल का निर्माण कर रही है जिसके खिलाफ बिहार भाजपा के विधायक विनय बिहारी ने इस्तीफा देने तक की धमकी दी है।

राठौड़ ने कहा कि बिहार के लोगों के पार्थिव शरीर का बनारस में अंतिम संस्कार किए जाने की बहुत प्राचीन परंपरा रही है, जिस पर फिलहाल उत्तर प्रदेश की सरकार ने रोक लगा दी है। वहीं दूसरी ओर गंगा नदी में उत्तर प्रदेश की सीमावर्ती इलाकों से लाशों को बहाया जा रहा है जिसे बिहार में नदी से निकाला गया है। उन्होंने कहा कि इन सभी मुद्दों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खामोश हैं जिससे लगता है कि वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से डरे हुए हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि सारण में भी भाजपा सांसद के आवास से एंबुलेंस बरामद होने के मामले में प्राथमिकी दर्ज कराने तक की हिम्मत नीतीश कुमार ने नहीं दिखाई है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि भाजपा और भाजपा नेताओं से डरे नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री की अपनी कुर्सी बचाने के लिए उनके सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। राठौड़ ने कहा कि बिहार हित में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को छाड़न नदी पर निर्माण कार्य पर रोक लगवानी चाहिए और बनारस में बिहार के लोगों के अंतिम संस्कार के अधिकार के बारे में भी उत्तर प्रदेश सरकार से बात करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि नीतीश ने यदि ऐसा नहीं किया तो बिहार की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static