कांग्रेस ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि को बताया जनविरोधी, कहा- इस वजह से महंगाई...

2/15/2021 6:05:59 PM

पटनाः कांग्रेस के विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा ने आए दिन पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि को जन विरोधी करार दिया है। उन्होंने कहा कि इस वजह से महंगाई चरम पर है और आमजनों, गरीबों-किसानों-मजदूरों तथा ट्रांसपोटर्रों पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है।

प्रेमचंद्र मिश्रा ने सोमवार को कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत कम होने के बावजूद पेट्रोल, डीजल, रसोइ गैस की कीमतों में लागातार हो रही वृद्धि केंद्र और राज्य सरकार की गलत नीतियों का परिणाम है। इससे आम जनता पर जहां बोझ बढ़ता जा रहा है, वहीं सरकारी खजाने को भरा जा रहा है और तेल कंपनियों को बेशुमार लाभ प्राप्त हो रहा है।

कांग्रेस नेता ने केंद्र सरकार तथा बिहार सरकार पर आरोप लगाया कि उसके एक्साइज ड्यूटी और वैट के कारण आमजनता को पेट्रोल 45 रुपए तथा डीजल 43.50 रुपए प्रतिलीटर मंहगा खरीदना पड़ रहा है। उन्होंने कि कांग्रेस सरकार के समय 2014 मई में कच्चे तेल का भाव 116 डॉलर प्रति बैरेल था और पेट्रोल 74 रुपये तथा डीजल 57 रुपये प्रति लीटर मिल रहा था उस तुलना में आज कच्चे तेल की कीमत आधी से भी कम होने के बावजूद पेट्रोल 91.12 पैसे तथा डीजल 84.57 रुपए प्रति लीटर क्यों बिक रहा है यह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) की सरकार को बताना चाहिए।

Content Writer

Ramanjot