जगदानंद और पप्पू यादव के खिलाफ कोर्ट में शिकायत दर्ज, धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ ‘अपमानजनक' भाषा का किया था इस्तेमाल

5/7/2023 12:36:29 PM

मुजफ्फरपुरः कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री के बिहार आगमन को लेकर राज्य में सियासी बयानबाजी जारी है। जहां एक तरफ राजद के नेता धीरेंद्र शास्त्री का विरोध कर रहे हैं तो वहीं राजद नेताओं के विरोध को देखते हुए भाजपा भी हमलावर हो गई है। इसी बीच भाजपा के एक नेता ने कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने को लेकर सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह और जन अधिकार पार्टी प्रमुख पप्पू यादव खिलाफ के अदालत में शिकायत दायर की। 

याचिका पर 16 मई को होगी सुनवाई
‘बागेश्वर बाबा' के नाम से मशहूर शास्त्री अगले सप्ताह पांच दिवसीय समागम के लिए पटना आने वाले हैं। वकील अनिल कुमार सिंह ने मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में याचिका दायर की, जो भाजपा के कानूनी प्रकोष्ठ से भी जुड़े हुए हैं। याचिकाकर्ता ने कुछ दिनों पहले यूट्यूब पर अपलोड किए गए वीडियो का हवाला दिया है, जिसमें जगदानंद सिंह और जन अधिकार पार्टी प्रमुख पप्पू यादव ने शास्त्री के बारे में कथित तौर पर अपमानजनक टिप्पणी की। याचिकाकर्ता ने तर्क दिया है कि यह हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के समान है। याचिका पर 16 मई को सुनवाई होगी।

बता दें कि राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने पंडित धीरेंद्र शास्त्री पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि संत कभी राजनीति और समाज के विघटन की बात नहीं करता है। यह तो विघटनकारी हैं और ऐसे लोग कभी संत नहीं हो सकते। ऐसे लोग जेल में नहीं हैं, यह अफसोस की बात है। उन्हें को जेल में रहने की जरूरत है। 


 

Content Writer

Ramanjot