बिहार में स्टालिन और उनके बेटे के खिलाफ परिवाद दायर, 14 सितंबर को होगी मामले की सुनवाई

9/5/2023 10:54:51 AM

मुजफ्फरपुरः बिहार के मुजफ्फरपुर में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन और उनके बेटे उदयनिधि के खिलाफ परिवाद दायर कराया गया है। बताया जा रहा है कि मुजफ्फरपुर के सीजीएम की अदालत में अधिवक्ता सुधीर ओझा ने दोनों के ऊपर आपराधिक मुकदमा दर्ज कराया है।

उदयनिधि ने हिंदुओं को लेकर दिय़ा था विवादित बयान
दरअसल, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने हिंदुओं और सनातन धर्म को लेकर विवादित बयान दिया था। उदयनिधि ने 2 सितम्बर 2023 को चेन्नई में सनातन उन्मूलन कार्यक्रम में कहा था कि सनातन धर्म डेंगू, मलेरिया की तरह है। उदयनिधि के इस विवादास्पद बयान से देश के करोड़ों हिन्दू आहत हैं और उनके धार्मिक भावना को ठेस पहुंची है।

14 सितंबर को होगी मामले की सुनवाई
वहीं, उदयनिधि के इस विवादास्पद बयान के बाद पूरे देश में बवाल मचा हुआ है। इसी बात को लेकर अधिवक्ता सुधीर ओझा ने मुजफ्फरपुर सीजीएम की अदालत में आई पी सी की धारा 500, 504, 295 (क), 298, 120 (बी) तहत मुकदमा दर्ज कराया है। न्यायालय ने मामले की सुनवाई के लिए 14 सितंबर की तिथि मुकर्रर की है। अधिवक्ता सुधीर ओझा ने बताया कि स्टालिन के बेटे ने सनातन को डेंगू और मलेरिया की तरह जड़ से खत्म कर देने की बात कही है। इनका बयान सनातन धर्म की भावना को ठेस पहुंचाने वाला है।

Content Editor

Swati Sharma