BPSC परीक्षा में गड़बड़ी की सूचना मिलने पर आयोग सख्त, जांच के लिए आज औरंगाबाद जाएगी टीम

12/29/2020 12:42:25 PM

 

औरंगाबादः बीपीएससी (बिहार लोक सेवा आयोग) की रविवार को हुई 66वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगी परीक्षा में औरंगाबाद के एक सेंटर पर गड़बड़ी की सूचना मिली है। इस सूचना के बाद से आयोग सख्त हो गया है। वहीं औरंगाबाद के जिलाधिकारी की रिपोर्ट मिलने के बाद अब आयोग ने भी जांच करवाने का निर्णय लिया है। इसके लिए उप सचिव स्तर के 2 अधिकारी आज औरंगाबाद के सेंटर में जांच करने जाएंगे।

औरंगाबाद के जिलाधिकारी की रिपोर्ट मिलने के बाद आयोग ने भी अपने स्तर से मामले की जांच के लिए कमेटी गठित की है। फैक्ट फाइंडिंग टीम में उप सचिव स्तर के 2 अधिकारी मंगलवार को औरंगाबाद के बीएल इंडो पब्लिक स्कूल में बने परीक्षा केंद्र का जायजा लेंगे। वहीं सचिव केशव रंजन ने बताया कि औरंगाबाद के एक केंद्र पर परीक्षा बाधित होने की जानकारी के बाद डीएम से रिपोर्ट मांगी गई थी। उनकी रिपोर्ट मिल गई है। अब आयोग ने भी अपने स्तर से जांच का फैसला लिया है। टीम की रिपोर्ट मिलने के बाद आगे का निर्णय लिया जाएगा।

बता दें कि रविवार को 689 पदों के लिए बीपीएससी की संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा संपन्न हुई है। इस परीक्षा के लिए देशभर से साढ़े 4 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इसमें 4 लाख 8 हजार अभ्यर्थियों ने परीक्षा में शामिल होने के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड किया था। परीक्षा के लिए राज्यभर में 888 परीक्षा केंद्र बने थे।
 

Nitika