PM मोदी द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से की गई रेलवे की योजनाओं के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल हुए CM नीतीश

3/12/2024 2:39:22 PM

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की गई रेलवे से संबंधित योजनाओं के शिलान्यास/राष्ट्र को समर्पण कार्यक्रम में 1 अणे मार्ग स्थित 'संकल्प' से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल हुए।



प्रधानमंत्री ने गुजरात राज्य के अहमदाबाद से रिमोट द्वारा 85 हजार करोड़ रुपए से अधिक की रेल परियोजनाओं का शिलान्यास/राष्ट्र को समर्पित किया। इसके अंतर्गत पूर्व मध्य रेल की 13 हजार 228 करोड़ रुपए की परियोजनाएं शामिल हैं। नरेंद्र मोदी ने 10 नई वंदे भारत ट्रेनों सहित अन्य रेल सेवाओं का भी हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। इस कार्यक्रम के तहत न्यू जलपाईगुड़ी से पटना के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस की शुरुआत की गई। इस ट्रेन का ठहराव कटिहार में भी होगा। पटना जंक्शन से लखनऊ के गोमती नगर के लिए भी एक वंदे भारत एक्सप्रेस का शुभारंभ किया गया।



इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने कार्यक्रम से जुड़े लोगों को संबोधित किया। रेलवे से संबंधित योजनाओं के शिलान्यास/राष्ट्र को समर्पण कार्यक्रम की शुरुआत होने से पहले दानापुर मंडल के एडीआरएम (इंफा) अनुपम कुमार चंदन ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को हरित पौधा एवं अंगवस्त्र भेंटकर उनका स्वागत किया। कार्यक्रम के दौरान रेलवे की परियोजनाओं पर आधारित एक लघु फिल्म की प्रस्तुति दी गई।



इस अवसर पर मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह, मुख्यमंत्री सचिवालय के विशेष सचिव चंद्रशेखर सिंह, दानापुर मंडल के एडीआरएम (इंफ्रा) अनुपम कुमार चंदन सहित रेलवे के अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

Content Writer

Nitika