पटना के ठाकुरबाड़ी मंदिर में CM नीतीश ने की भगवान चित्रगुप्त की पूजा तो भागलपुर में नाव पलटने से 4 की लोगों की मौत, पढ़ें बिहार की Top 10 News

10/27/2022 6:31:45 PM

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज चित्रगुप्त पूजा के अवसर पर पटना के गर्दनीबाग ठाकुरबाड़ी मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने भगवान चित्रगुप्त की पूजा-अर्चना की। इस दौरान उन्होंने सभी को चित्रगुप्त पूजा और भाई दूज की शुभकामनाएं भी दीं। वहीं दूसरी और बिहार में भागलपुर जिले के इस्माईलपुर थाना क्षेत्र के मालपुर गांव के पास गंगा नदी की सहायक धार में बुधवार शाम एक नाव पलट जाने से छह से अधिक लोग डूब गए, जिनमें से चार के शव बरामद कर लिए गए हैं।आइए, नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर...

पटना के गर्दनीबाग ठाकुरबाड़ी मंदिर में CM नीतीश ने की भगवान चित्रगुप्त की पूजा-अर्चना
पटना (अभिषेक कुमार सिंह): बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज चित्रगुप्त पूजा के अवसर पर पटना के गर्दनीबाग ठाकुरबाड़ी मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने भगवान चित्रगुप्त की पूजा-अर्चना की। इस दौरान उन्होंने सभी को चित्रगुप्त पूजा और भाई दूज की शुभकामनाएं भी दीं।

भागलपुर में नाव हादसाः काली पूजा का मेला देखने जा रहे 6 से अधिक लोग गंगा नदी में डूबे, 4 की मौत
भागलपुरः बिहार में भागलपुर जिले के इस्माईलपुर थाना क्षेत्र के मालपुर गांव के पास गंगा नदी की सहायक धार में बुधवार शाम एक नाव पलट जाने से छह से अधिक लोग डूब गए, जिनमें से चार के शव बरामद कर लिए गए हैं।

जाने-माने फोटो जर्नलिस्ट अजय प्रकाश दुबे के निधन पर CM नीतीश ने जताया गहरा शोक
पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जाने-माने फोटो जर्नलिस्ट अजय प्रकाश दूबे के निधन पर गहरा शोक एवं दुख व्यक्त किया है। नीतीश कुमार ने अपने शोक संदेश में कहा कि स्व. अजय प्रकाश दूबे समर्पित पत्रकार थे और अपने दायित्वों का बखूबी निर्वाह किया करते थे। वे लंबे समय तक अंग्रेजी दैनिक अखबार 'हिन्दुस्तान टाइम्स' से जुड़े रहे थे। उनके निधन से फोटो जर्नलिज्म को गहरा आघात पहुंचा है।

"जन सुराज अभियान के लिए पूर्व ग्राहकों से मिल रही है वित्तीय मदद", प्रशांत किशोर ने किया खुलासा
पटनाः राजनीतिक रणनीतिकार से नेता बने प्रशांत किशोर ने बुधवार को संकेत दिया कि उन्हें बिहार में ‘जन सुराज अभियान' के लिए अपने पूर्व ग्राहकों से वित्तीय सहायता मिल रही है जिनमें से कई अब अपने-अपने राज्यों के मुख्यमंत्री हैं।

किडनी का ऑपरेशन कराए बिना ही सिंगापुर से लौटे लालू, कोर्ट से एक बार फिर मांगेंगे अनुमति
पटनाः राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्‍यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव गुर्दे का ऑपरेशन कराए बिना ही सिंगापुर से लौट आए हैं। हालांकि, कुछ जरूरी जांच करवाने के बाद वह अदालत से एक बार फिर सिंगापुर जाने की अनुमति मांगेंगे।

Chhath Puja: नहाय-खाय के साथ कल आरंभ होगा लोक आस्था का महापर्व छठ, जानिए व्रत का महत्व
पटनाः नहाय-खाय का महापर्व कल यानी शुक्रवार को आरंभ हो जाएगा। इसके साथ ही 4 दिवसीय महापर्व छठ की भी शुरुआत हो जाएगी। इस 4 दिवसीय महापर्व को लेकर कई कथाएं मौजूद हैं। छठ पूजा का विशेष महत्व है और मान्यता है कि छठ पूजा का व्रत करने से संतान की लंबी उम्र होती है।

"बक्सर में दिसंबर तक पूरा हो गेहूं और चावल के गोदाम का निर्माण", केंद्र ने बिहार सरकार को दिया निर्देश
नई दिल्ली/पटनाः केंद्र सरकार के खाद्य सचिव सुधांशु पांडेय ने बिहार सरकार को निर्देश दिया है कि वह दिसंबर के अंत तक बक्सर में गेहूं और चावल के गोदाम का निर्माण पूरा करे।

पुलिस मुखबिर के शक में बदमाशों ने फुटबॉलर को गोलियों से भूना, गोपालगंज उपचुनाव से पहले दिया घटना को अंजाम
गोपालगंजः बिहार में अपराधी इतने बेखौफ हो गए हैं कि वह आए दिन पुलिस प्रशासन को चुनौती दे रहे हैं। ताजा मामला गोपालगंज जिले से सामने आया है, जहां पर विधानसभा उपचुनाव से पहले अपराधियों ने पुलिस का मुखबिर के शक में एक फुटबॉलर को गोली मार दी। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां पर युवक का इलाज किया जा रहा है।

बिहार में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई भैया दूज और चित्रगुप्त पूजा, बहनों ने की भाइयों की लंबी उम्र की कामना
पटनाः बिहार में भाई-बहन के अटूट प्रेम और स्नेह के प्रतीक का पर्व ‘भैयादूज' और कलम के आराध्य देव भगवान चित्रगुप्त की पूजा बिहार में धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। भाईदूज को ‘यम द्वितीया' के नाम से भी जाना जाता है। यह भाई-बहन के पवित्र रिश्ते का पर्व है।

पैसों को लेकर हुआ विवाद तो शख्स की गोली मारकर हत्या, भीड़ ने आरोपी को भी पीट-पीटकर मार डाला
रोहतासः बिहार के रोहतास जिले में पुरानी रंजिश के चलते एक पक्ष ने दूसरे पक्ष की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद मृतक के परिजनों ने आरोपी को पकड़ा और उसकी भी पीट-पीटकर हत्या कर दी। वहीं इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गयी।

Content Editor

Khushi