अपराध को लेकर CM नीतीश सख्त, कहा- कानून व्यवस्था में किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं

12/13/2020 10:38:10 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को एक बार फिर पुलिस पदाधिकारियों को राज्य में अपराध की घटनाओं पर सख्ती से रोक लगाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इसमें किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने यहां शनिवार को एक अणे मार्ग स्थित संवाद कक्ष में विधि व्यवस्था से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में कहा कि विधि व्यवस्था बनाए रखना राज्य सरकार की पहली जिम्मेदारी है। यह राज्य के विकास के लिए भी बेहद जरूरी है। अपराध नियंत्रण से ही विकास कार्यों का वास्तविक लाभ लोगों को मिलेगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि अपराध नियंत्रण को लेकर किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाए। कानून का सख्ती से पालन हो और कोई भी गड़बड़ (उल्लंघन) करने वाला बचे नहीं।

नीतीश कुमार ने शराबबंदी का सख्ती से पालन कराने का निर्देश देते हुए कहा कि इसमें शामिल धंधेबाजों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। राज्य के बाहर के जो लोग इस कारोबार में लिप्त हैं उन्हें भी चिन्हित कर जांच के दायरे में लाया जाए और उनके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से बिहार के संबंध में नकारात्मक बातों को फैला कर लोगों को भ्रमित किया जा रहा है। इसलिए राज्य में हो रहे बेहतर कार्यों से लोगों को अवगत कराया जाए।

Ramanjot