अधिकारियों से बोले CM नीतीश- ऑक्सीजन जेनेरेशन के लिए उठाएं जरुरी कदम

5/5/2021 9:03:25 PM

 

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज अधिकारियों से कहा कि ऑक्सीजन जेनेरेशन के लिए रिफिलिंग प्लांट, बॉटलिंग प्लांट और टैंकर आदि की व्यवस्था के लिए जरुरी कदम उठाएं और सरकार इसके लिए राशि उपलब्ध करवाएगी।

बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर ऑक्सीजन की उपलब्धता और आपूर्ति को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण का फैलाव बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए ऑक्सीजन की जरुरतों का आकलन कर ऑक्सीजन जेनेरेशन क्षमता को बढ़ाने के लिए तेजी से काम करें और इसके लिए सरकार राशि उपलब्ध करवाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी मेडिकल अस्पतालों में बेडों की संख्या और बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग एवं जिलाधिकारी, कोविड प्राइवेट अस्पतालों में वहां की स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी मरीजों से लें। अस्पतालों में मरीजों के एडमिशन, डिस्चार्ज, डेथ रिपोर्ट, ऑक्सीजन सप्लाई तथा अस्पतालों में डॉक्टर, नर्सों की उपलब्धता की भी जानकारी लें। उन्होंने कहा कि रेमडेसिविर और ऑक्सीजन सिलिंडर बाजार में बेचने वाले दुकानदारों और संकट के इस दौर में गड़बड़ करने वाले धंधेबाजों पर नजर रखें तथा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें।

नीतीश कुमार ने कहा कि मरीजों से मनमाना चार्ज वसूलने वाले प्राइवेट एंबुलेंस वालों पर कार्रवाई करें। स्वास्थ्य विभाग अपनी तरफ से भी एंबुलेंस की संख्या और बढ़ाए।

Content Writer

Nitika