विमान खरीद को लेकर CM नीतीश का कटाक्ष- हम तो चाहते थे सुशील मोदी सरकार में रहें, BJP ने ही उन्हें हटा दिया

1/1/2023 1:40:45 PM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री एवं जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के शीर्ष नेता नीतीश कुमार ने पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के बिहार सरकार के हेलीकॉप्टर और विमान खरीदने के निर्णय को लेकर दिए गए बयान पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि वह तो चाहते थे कि मोदी सरकार में रहें लेकिन उनको पार्टी (भाजपा) ने ही हटा दिया। 

"...भाजपा ने ही उन्हें हटा दिया"
नीतीश कुमार ने शनिवार को यहां ज्ञान भवन में शिक्षा विभाग और विज्ञान एवं प्रोवैधिकी विभाग के नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में शामिल होने के बाद संवाददाताओं के भाजपा सांसद सुशील कुमार मोदी के बयान कि जो लोग पहले हेलिकॉप्टर और चार्टर प्लेन की बात किए हैं वो अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाए हैं के संबंध में पूछे जाने पर कहा, ‘‘हम तो चाहते थे कि वो सरकार में रहें लेकिन उनको पार्टी ने ही हटा दिया।'' गौरतलब है कि वर्ष 2020 के विधानसभा चुनाव में भाजपा और जदयू को बहुमत मिलने और उसके बाद नीतीश कुमार के नेतृत्व में बनी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने सुशील कुमार मोदी को कोई जिम्मेवारी नहीं दी। बाद में उन्हें बिहार से ही राज्यसभा के लिए चुना गया। 

"नड्डा पर हमको कुछ नहीं कहना है"
मुख्यमंत्री ने भाजपा के आरोप कि वह राजशाही के लिए चार्टर प्लेन खरीद रहे हैं के बारे में पूछने पर कहा कि कुछ दिन के लिए भाड़ा पर लेने से अच्छा है कि अपना खरीद लिया जाए, इससे सुविधा होगी और राज्य का खर्च भी बचेगा। भाड़ा पर लेने पर काफी खर्च होता है। उन्होंने कहा कि पहले लोग कहते थे कि अपना हो जाए तो अच्छा है, आजकल ये लोग क्या बोलते हैं। नीतीश कुमार ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा की बिहार यात्रा पर कहा, ‘‘कोई भी यात्रा कर सकता है। वो अपनी पार्टी की ओर से यात्रा कर रहे हैं। सबको पता चल गया कि हम घूम रहे हैं। खैर नड्डा पर हमको कुछ नहीं कहना है। वो तो यहीं के रहने वाले हैं। पटना से उनका रिश्ता है। उनका हमलोगों से दूसरा संबंध था लेकिन अब पार्टी के अध्यक्ष हैं तो उनको सिर्फ दो लोगों की ही बात माननी है। हर पार्टी का अपना-अपना काम है।''

 

Content Writer

Ramanjot