CM का अधिकारियों को निर्देश- गंगा नदी में पटना शहर के गंदे पानी का प्रवाह रोकने की करें व्यवस्था

12/6/2021 10:34:21 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को अधिकारियों को गंगा नदी में पटना शहर के गंदे पानी का प्रवाह रोकने का निर्देश दिया।

नीतीश कुमार ने रविवार को मंदिरी नाले पर शुरू किए गए विकास कार्य का निरीक्षण करने के बाद अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि गंगा नदी में शहर का गंदा पानी न जाए इसकी व्यवस्था सुनिश्चित करें। मंदिरी नाले के पानी को शोधित कर पाइप के माध्यम से शहर के बाहर सिंचाई कार्य के लिए उपयोग में लाया जाए। उन्होंने कहा कि नगर विकास एवं आवास विभाग, जल संसाधन विभाग के साथ मिलकर इस पर तेजी से काम शुरू करें।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने कहा कि मंदिरी नाले पर बनने वाली सड़क को अशोक राजपथ के बाद एलिवेटेड कर जेपी गंगा पथ से मिला दिया जाएगा। इस पथ के जेपी गंगा पथ से जुड़ने से कई रूटों के लोगों के लिए आवागमन और सुगम होगा। उन्होंने कहा कि मंदिरी नाले पर बनने वाली सड़क से लोगों के आवागमन में काफी सहूलियत होगी और इस इलाके का और विकास होगा।

PunjabKesari

इससे पूर्व नीतीश कुमार ने मंदिरी नाले पर शुरू किए गए विकास कार्य का जायजा लिया। उन्होंने मंदिरी के ड्रेनेज पंपिंग प्लांट का निरीक्षण कर मंदिरी नाले पर होने वाले सड़क निर्माण कार्य के बारे में नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर से विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने मंदिरी नाले पर होने वाले सड़क निर्माण कार्य के संबंध में नगर विकास एवं आवास विभाग के अधिकारियों को कई निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने पटना स्मार्ट सिटी मिशन के अंतर्गत ‘मंदिरी नाला के विकास कार्य' योजना का शिलान्यास किया था। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह, जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह, नगर आयुक्त अनिमेश पराशर, वरीय पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र शर्मा सहित अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static