CM नीतीश का अधिकारियों को निर्देश- लॉकडाउन के दौरान कोई भी मजदूर काम से न रहे वंचित

5/6/2021 6:33:12 PM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लॉकडाउन के दौरान इच्छुक सभी लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए तत्परता से काम करने का अधिकारियों को निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि वे यह सुनिश्चित करें कि कोई भी मजदूर काम से वंचित न रहे।

नीतीश कुमार ने गुरुवार को एक अणे मार्ग स्थित संकल्प में ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार सृजन और लॉकडाउन के दौरान चलाए जा रहे सामुदायिक किचन के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को यह निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए लॉकडाउन लगाया गया है। इस दौरान इच्छुक सभी लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए तत्परता से काम करें। यह सुनिश्चित करना है कि कोई मजदूर काम से वंचित न रहे। पिछली बार भी लॉकडाउन के दौरान बाहर से आए हुए लोगों के साथ-साथ यहां के भी इच्छुक लोगों के लिए मनरेगा के माध्यम से रोजगार सृजित किए गए थे। इस बार भी मनरेगा के माध्यम से लोगों को काम का अवसर देना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रामीण इलाकों के साथ शहरी क्षेत्रों में गरीब लोगों को काम मिले, ताकि उन्हें किसी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होंने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि वह कार्य करने वाले श्रमिकों का पारिश्रमिक ससमय मिलना सुनिश्चित कराएं।

Content Writer

Ramanjot