CM नीतीश का जिलाधिकारियों को निर्देश- राज्य में भारी बारिश को लेकर रहें अलर्ट

7/8/2020 1:51:55 PM

पटनाः बिहार में 08 जुलाई से लेकर 12 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है। इसी के मद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आपदा प्रबंधन एवं जल संसाधन विभाग को अलर्ट रहने और त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। 

नीतीश ने आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव को निर्देश दिया कि सभी संबंधित जिलाधिकारियों को पूर्व में ही अलर्ट कर दिया जाए। साथ ही तटबंधों के निकट रहने वाले लोगों के बीच माइकिंग के जरिए इसका विशेष रूप से प्रचार-प्रसार कराया जाए ताकि लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का काम त्वरित गति से हो सके। उन्होंने जल संसाधन विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि खतरे वाले स्थलों पर पूरी तरह अलर्ट रखें ताकि तटबंधों की पूर्ण सुरक्षा की जा सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिलों में पूर्व से प्रतिनियुक्त एनडीआरएफ एवं एसडीआरएफ की टीमों को भी पूरी तरह अलर्ट मोड में रखा जाए ताकि किसी भी प्रतिकूल स्थिति में त्वरित कार्रवाई की जा सके। बता दें कि जल संसाधन विभाग ने 08 जुलाई से 12 जुलाई तक बागमती बेसिन में भारी बारिश की सूचना दी है। इसके कारण पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, मधुबनी, दरभंगा, बेगूसराय, खगड़िया, सुपौल, सहरसा, मधेपुरा, भागलपुर एवं बांका जिले में बाढ़ की संभावना बन सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramanjot

Recommended News

Related News

static