प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले CM नीतीश, कृषि कानूनों पर केंद्र सरकार का किया समर्थन

2/12/2021 11:04:40 AM

नई दिल्ली/पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री और जद(यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने गुुरुवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। नीतीश ने इसे शिष्टाचार मुलाकात बताते हुए कहा कि उन्होंने कोई खास मांग नहीं की और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए नीतीश ने कहा कि उनकी पार्टी मुद्दे पर सरकार के साथ है और केंद्र ने तीनों कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रही किसान यूनियनों के साथ बातचीत करने का सही रास्ता अपनाया है। ये कानून किसानों के हित में हैं, उनके खिलाफ नहीं हैं। उन्होंने कहा, ‘‘आशा है जल्द ही मुद्दे का समाधान हो जाएगा।'' केंद्र के तीन कृषि कानूनों को निरस्त किए जाने की मांग को लेकर पिछले दो महीने से ज्यादा समय से दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर हजारों किसान प्रदर्शन कर रहे हैं।



नीतीश कुमार ने राजद समेत प्रतिद्वंद्वी दलों के बिहार में सरकार के अपना कार्यकाल पूरा नहीं करने के दावों पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि अगर इन सबसे उन्हें (विपक्ष को) पूरा प्रचार मिल रहा है तो इसमें कुछ गलत नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसे नेता वास्तविकता से अनभिज्ञ हैं। पिछले साल नवंबर में बिहार में सरकार बनाने के बाद नीतीश की मोदी से यह पहली मुलाकात है। बिहार के मुख्यमंत्री ने इसे शिष्टाचार मुलाकात बताते हुए कहा कि उन्होंने कोई खास मांग नहीं की और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

Content Writer

Ramanjot