पटनावासियों को मिली बड़ी सौगात, CM नीतीश ने पहले डबल डेकर फ्लाईओवर का किया शिलान्यास

9/4/2021 12:57:06 PM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटनावासियों को बड़ी सौगात दी है। मुख्यमंत्री ने आज पटना के पहले एवं बिहार के दूसरे डबल डेकर फ्लाईओवर का शिलान्यास किया है। गांधी मैदान से एनआईटी तक बनने वाले इस फ्लाईओवर से अशोक राजपथ पर लोगों को जाम से निजात मिलेगी।

दरअसल, डबल डेकर फ्लाईओवर अशोक राजपथ पर कारगिल चौक के पास 442 करोड़ की लागत से बनाया जाएगा। इस सड़क का निर्माण कार्य तीन साल के भीतर पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। नक्शे के अनुसार, इस डबल डेकर ब्रिज का एक हिस्सा पीएमसीएच (PMCH) के पुराने गेट के पास और दूसरा हिस्सा एनआईटी (NIT) मोड़ के पास होगा। बता दें कि शिलान्यास के मौके पर मुख्यमंत्री के साथ उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, मंत्री नितिन नवीन सहित कई अन्य नेता मौजूद रहे। 


इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वह सड़क के प्रति व्यक्तिगत आत्मीयता महसूस करते हैं क्योंकि वह बिहार इंजीनियरिंग कॉलेज के अलावा साइंस कॉलेज के पूर्व छात्र रहे हैं। बिहार इंजीनियरिंग कॉलेज को अब एनआईटी में अपग्रेड कर दिया गया है। राज्य सरकार राज्य के सबसे बड़े सार्वजनिक स्वास्थ्य सुविधा केंद्र पीएमसीएच अस्पताल में 5,462 अतिरिक्त बिस्तरों की व्यवस्था करके बड़े पैमाने पर इसके विस्तार की योजना बना रही है। प्रस्तावित फ्लाईओवर से उन लोगों को राहत मिलेगी, जिन्हें यातायात की बाधाओं में फंसे बिना जल्दी अस्पताल पहुंचने की जरूरत होती है। अशोक राजपथ लंबे समय से यातायात जाम की समस्या का सामना कर रहा है।

Content Writer

Ramanjot