CM नीतीश कुमार ने वायु सेना के सदस्यों को दिया धन्यवाद, हेलीकॉप्टर का ब्लेड टूटने पर हुई थी इमरजेंसी लैंडिंग

Wednesday, Oct 02, 2024-08:53 PM (IST)

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों में बाढ़ पीड़ितों के सहायतार्थ भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर के द्वारा फूड पैकेट गिराए जाने के क्रम में इंजन फेल हो जाने के कारण सुरक्षित इमरजेंसी लैंडिंग कराने के लिये भारतीय वायुसेना के पायलट स्क्वाड्रन लीडर प्रवीण एवं उनके सभी सहयोगियों को उनकी बहादुरी के लिये धन्यवाद दिया। साथ ही मुख्यमंत्री ने स्थानीय ग्रामीण एवं एस०डी०आर०एफ० टीम के सभी सदस्यों को भी धन्यवाद दिया, जिनकी तत्परता एवं बहादुरी के कारण वायुसेना के पायलट एवं उनके सहयोगियों को सुरक्षित रेस्क्यू किया गया।​

PunjabKesari

ज्ञातव्य है कि राज्य में बाढ़ की स्थिति को देखते हुए भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर से फूड पैकेट का एयर ड्रॉप का कार्य किया जा रहा है। आज एयर ड्रॉपिंग कार्य के दौरान एक हेलीकॉप्टर का इंजन फेल हो जाने के कारण मुजफ्फरपुर जिला के औराई प्रखण्ड के अन्तर्गत राजखण्ड दक्षिणी पंचायत के मधुबन बैसी ग्राम अवस्थित लखनदेई नदी में पायलट के द्वारा इमरजेंसी लैंडिंग करायी गयी।

लैंडिंग के पश्चात् वहां उपस्थित एस०डी०आर०एफ० टीम के द्वारा पायलट स्क्वाड्रन लीडर श्री प्रवीण एवं अन्य तीन सहयोगियों को सुरक्षित निकाल लिया गया। सभी को तुरंत जांच एवं इलाज हेतु श्रीकृष्ण मेमोरियल कॉलेज एवं अस्पताल, मुजफ्फरपुर भेजा गया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि राज्य में बाढ़ की स्थिति को देखते हुये भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर से फूड पैकेट का एयर ड्रॉप का कार्य जारी रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static