CM नीतीश का अधिकारियों का निर्देश- हर हाल में 15 जुलाई तक पूर्ण हो राशन कार्ड वितरण

7/1/2020 12:39:28 PM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि गैर राशन कार्डधारी सुयोग्य परिवारों के लिए बनाए गए राशनकार्ड के वितरण का काम हर हाल में 15 जुलाई तक पूर्ण किया जाए।

मुख्यमंत्री ने अणे मार्ग स्थित संकल्प में मुख्य सचिव के साथ गैर राशन कार्डधारी सुयोग्य परिवारों के लिए बनाए जा रहे राशन कार्ड और उसके वितरण की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक में नए राशन कार्डों का वितरण हर हाल में 15 जुलाई तक सुनिश्चित करने और वितरण में पूर्ण पारदर्शिता बरते जाने का निर्देश दिया। मुख्य सचिव ने मुख्यमंत्री को बताया कि अब तक गैर राशन कार्डधारी सुयोग्य परिवारों के लिए 22 लाख 79 हजार 552 नए राशन कार्ड बनाए जा चुके हैं और अब तक तीन लाख 69 हजार 207 कार्ड वितरित किए जा चुके हैं।

नीतीश कुमार ने निर्देश देते हुए कहा कि राशन कार्ड वितरण में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाय। उन्होंने कहा कि सभी सुयोग्य परिवारों को राशन कार्ड मिले, यह हर हाल में सुनिश्चित किया जाए ताकि जन वितरण प्रणाली की योजना का लाभ उनको मिलता रहे। सभी कार्डों को आधार से भी लिंक करना सुनिश्चित करें। नीतीश कुमार ने कहा कि जिन राशन कार्ड विहीन परिवारों ने अपने आवेदन आरटीपीएस केन्द्रों में जमा किए हैं, उनके आवेदन पत्रों का निष्पादन भी संवेदनशील होकर सुनिश्चित किया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static