88 करोड़ की लागत से बने तारामंडल का CM नीतीश ने किया उद्घाटन, भवन में 150 लोगों के बैठने की व्यवस्था

1/12/2023 4:43:08 PM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): बिहार के सीएम नीतीश कुमार समाधान यात्रा पर निकले हुए हैं। आज समाधान यात्रा के तहत नीतीश कुमार दरभंगा पहुंचे। यहां पर उन्होंने समाधान यात्रा की शुरुआत मनीगाछी प्रखंड के ब्रह्मपुरा भटपुरा पंचायत के वार्ड-2 से की। वहीं सीएम ने कादिराबाद में बने फ्लोटिंग सोलर प्लांट का निरीक्षण किया। इसके बाद नीतीश कुमार सीधे तारामंडल का उद्घाटन करने पहुंचे। 



वहीं बिहार के जिस तारामंडल का सीएम ने उद्घाटन किया है, वह 88 करोड़ की लागत से बना है। आज से यह आम लोगों के लिए भी खुल गया है और लोग यहां आकर तारामंडल का आनंद उठा सकेंगे। इस तारामंडल को अमेरिका की टीम ने डिजाइन किया है।



इसके अलावा सीएम ने 300 बेड के ऑडिटोरियम का भी उद्घाटन किया हैं। तारामंडल के अंदर एक साथ 150 लोगों के बैठने की व्यवस्था है। तारामंडल का ट्रायल किया गया, जो सफल रहा। साथ ही इसी भवन में 150 सीट के ऑडिटोरियम का निर्माण किया गया है, जिसमें मनोरंजन के कई साधन है। 




बता दें कि तारामंडल के उदघाटन के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को एम्स निर्माण के स्थान बदलने पर अपनी मुहर लगा दी। उन्होंने कहा कि दरभंगा मेडिकल कालेज और अस्पताल डीएमसीएच परिसर से अलग जगह चिह्नित कर नया एम्स बनेगा। लेकिन जगह कहां होगी, यह अभी तय नहीं है। 



 

Content Editor

Swati Sharma