कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर CM नीतीश ने की उच्चस्तरीय बैठक, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

3/20/2021 6:01:52 PM

पटनाः देश में कोरोना के तेजी से बढ़ रहे मामलों के बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आगामी होली पर्व के दौरान बाहर से बड़ी संख्या में लोगों के आने की संभावना को ध्यान में रखते हुए एहतियात के तौर पर आज अधिकारियों को उनकी ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी रखने को कहा है। साथ ही उनके संपर्क आने वालों को भी सचेत करने का निर्देश दिया।

नीतीश कुमार ने शनिवार को एक, अणे मार्ग स्थित नेक संवाद में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड-19 से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि देश के कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। होली के दौरान देश के विभिन्न हिस्से से लोग बिहार वापस आएंगे। उन्होंने कहा कि ट्रेन, बस और हवाई मार्ग से बाहर से आने वाले लोगों पर विशेष नजर रखनी जरूरी है। इसको लेकर रेलवे स्टेशनों, बसअड्डों एवं हवाईअड्डा पर आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच सुनिश्चित करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बाहर से आने वाले लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी रखें एवं उनके संपर्क में आने वाले लोगों को भी सचेत करें। कभी-कभी एक ही परिवार के लोग बाहर से आते हैं और उनके संपर्क में आने वाले कई लोग संक्रमित हो जाते हैं। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना की कम-से-कम 70 प्रतिशत जांच आरटीपीसीआर होनी चाहिए और इसकी रिपोर्ट 24 घंटे के अंदर मिल जानी चाहिए। किसी पर्व, उत्सव एवं आयोजन में सीमित संख्या में ही लोग शामिल हों और कोरोना दिशा-निर्देश का सख्ती से पालन करें।

Content Writer

Ramanjot