समाधान यात्राः CM नीतीश ने सभापति के आवास पर चखा रात्रि भोज, खूब पसंद आई अथरी की खीर-मोहन मिठाई

1/6/2023 1:45:20 PM

 

 

सीतामढ़ीः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अथरी का खीर-मोहन मिठाई खूब भाया। दरअसल, "समाधान यात्रा" के दौरान सीएम नीतीश ने विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर के यहां रात्रि भोजन किया। उन्होंने कई तरह के लजीज व्यंजनों का स्वाद चखा लेकिन उन्हें देवेश चंद्र ठाकुर के पैतृक गांव अथरी का बनी हुई खीर मोहन मिठाई खूब पसंद आई।

समाधान यात्रा के पहले दिन नीतीश कुमार बेतिया से सड़क मार्ग के द्वारा देर शाम सीतामढ़ी पहुंचे। मुख्यमंत्री का काफिला सीधे डुमरा स्थित विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर के आवास पर पहुंचा, जहां मुख्यमंत्री का रात्रि भोजन प्रस्तावित था। भोजन की थाली में विशेष रूप से सादी रोटी, मूंग का दाल, बंदा गोभी तथा गाजर व मटर का मिक्स भेज, कोकोनट ऑयल से बना बींस की सब्जी के अलावा आलू-गोभी का सब्जी, पनीर का सब्जी, पपीता व गाजर का हलवा, खीर आदि कई व्यंजन थे।

वहीं नीतीश कुमार के लिए कई जिलों से मिठाई भी मंगवाई गई थी लेकिन उन्हें सभापति के गांव की मिठाई ही स्वादिष्ट लगी। बता दें कि सीएम के साथ खाने वाली मेज पर जल संसाधन मंत्री संजय झा, वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी सहित कई मंत्री मौजूद रहे। इतना ही नहीं भोजन के दौरान हंसी मजाक भी चलता रहा।
 

Content Writer

Nitika