नीतीश ने की लखनऊ-गाजीपुर 8 लेन सड़क को बक्सर तक बढ़ाने की मांग, PM मोदी से दिया ये जवाब

9/22/2020 5:12:02 PM

नई दिल्ली/पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले बिहार को एक के बाद एक सौगात दी जा रही है। इसी क्रम में पीएम मोदी ने सोमवार को बिहार को एक और सौगात दी। उन्होंने 9 नए राजमार्गों और गांवों में फास्ट स्पीड इंटरनेट का उद्घाटन किया। इसी बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम मोदी से मांग करते हुए कहा कि लखनऊ-गाजीपुर 8 लेन सड़क बक्सर तक बढ़ा दीजिए। वहीं इस पर पीएम मोदी ने जवाब देते हुए कहा कि टुकड़ों में सोचने की आदत से देश का नुकसान होगा। 

नीतीश कुमार ने कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में कहा कि-'लखनऊ से गाजीपुर तक आई 8 लेन सड़क को बक्सर से जोड़ दिया जाए। ये मेरी प्रधानमंत्री से प्रार्थना है। इसे कर देने से बिहार को काफी फायदा हो जाएगा। गाजीपुर से बक्सर की दूरी सिर्फ 17-18 किमी ही है।' वहीं इसके बाद पीएम मोदी का संबोधन शुरू हुआ। उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने कनेक्टिविटी पर बोलना शुरू किया। उन्होंने बोला कि 'कनेक्टिविटी एक ऐसा विषय है जिसे टुकड़ों में सोचने के बजाए संपूर्णता में सोचना होगा। एक पुल यहां बन गया, एक सड़क वहां बन गई, एक रेल रूट उधर बना दिया, एक रेलवे स्टेशन वहां बना दिया। इस तरह की एप्रोच से देश का बहुत बड़ा नुकसान है।'

बता दें कि पीएम मोदी के इस जवाब से राजनीतिक गलियारे में ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि टुकड़ों में सोच यानि सिर्फ बिहार को जोड़ने की सीएम नीतीश की बात का जवाब पीएम मोदी ने दिया है। राजद ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि पीएम मोदी और सीएम नीतीश की बातों में विरोधाभास है।

Nitika