CM नीतीश ने की कोरोना को लेकर अलर्ट रहने की अपील, कहा- हमलोग लगातार करा रहे हैं जांच

12/26/2022 11:02:47 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चीन के बाद दुनिया के कई देशों में एक बार फिर कोरोना के पांव पसारने से उत्पन्न आशंकाओं के बीच सभी से अलर्ट रहने की अपील की।

"कोरोना को लेकर हमलोग शुरु से ही अलर्ट रहे"
नीतीश कुमार ने रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान कोरोना से बचाव की तैयारियों से संबंधित प्रश्न के उत्तर में कहा, 'हमलोगों के यहां कोरोना के सक्रिय मामले शून्य पर पहुंच गए हैं। जब से कोरोना शुरू हुआ है हमलोग कोरोना की लगातार जांच करा रहे हैं। हमलोग शुरु से ही अलर्ट रहे हैं। कोरोना जांच और टीकाकरण दोनों कराते रहे हैं। यहां मरीजों के इलाज का भी प्रबंध है। प्रतिदिन लगभग 45-50 हजार लोगों का यहां कोरोना जांच किया जा रहा है, इसके अलावे लगभग 5-6 हजार टीकाकरण भी किया जा रहा है।'

"बाहर से आए लोगों की कराएं जांच"
मुख्यमंत्री ने कहा कि जानकारी मिल ही रही है कि दूसरी जगहों पर कोरोना के फिर से कुछ मामले सामने आए हैं। केंद्र सरकार भी कोरोना को लेकर सभी को अलर्ट कर रही है। हम सभी को कोरोना को लेकर अलर्ट रहना है। हमलोगों ने कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया है कि एक-एक चीज पर नजर रखें। बाहर से जो आ रहे हैं उनकी जांच कराएं। नीतीश ने बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) प्रश्न पत्र लीक मामले पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि इसके संबंध में जैसे ही जानकारी मिली उन्होंने पूरे तौर पर इसकी जांच करने को कहा है। उन्होंने कहा कि सभी पहलूओं की ठीक ढंग से जांच की जा रही है।

सीएम नीतीश ने कहा कि वाजपेयी के नेतृत्व में उन्हें काम करने का मौका मिला। उन्होंने देश के विकास के लिए काफी काम किया। सांसद के रूप में भी उनके साथ मेरा काफी अच्छा अनुभव रहा। वह हमेशा उनकी बातों को गौर से सुनते थे। हमलोग बाद में उनके साथ आए और उनके नेतृत्व में केन्द्र में सरकार बनी। उन्होंने देश के विकास के लिए जिस प्रकार काम किया, वो कभी भुलाया नहीं जा सकता।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static