CM नीतीश का मिशन 2024 सभी विपक्ष को एकजुट करना, उस पर JDU राष्ट्रीय परिषद बैठक में होगी चर्चाः केसी त्यागी

12/10/2022 2:18:25 PM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): जेडीयू राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक के बाद जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने मीडिया से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश का मिशन 2024 सभी विपक्ष को एकजुट करना, उस पर जदयू राष्ट्रीय परिषद बैठक में चर्चा होगी।

केसी त्यागी ने कहा कि आज ललन सिंह का कार्यकाल खत्म हो रहा है और उनका नया कार्यकाल शुरू हो रहा है। राष्ट्रीय परिषद और राष्ट्रीय कार्यकारिणी में इस पर मुहर लगेगी। उन्होंने कहा कि नीतीश जी का मिशन 2024 सभी विपक्ष को एकजुट करने का है, उस पर भी इस बैठक में चर्चा होगी। इससे पहले केजरीवाल केसीआर ममता बनर्जी सब से मुलाकात हुई है। नीतीश जी के कहने पर मैं हिमाचल कांग्रेस के प्रचार में था। उत्तर प्रदेश के मैनपुरी चुनाव पर उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के खिलाफ किसी राजनीतिक पार्टी में उम्मीदवार खड़ा नहीं किया। गुजरात चुनाव में ओवैसी फैक्टर पर केसी त्यागी ने कहा कि ओवैसी जी जहां जाते हैं, वह पॉलिटिकल एटमॉस्फेयर को ऐसा बनाते हैं। जैसे लड़ाई बीजेपी वर्सेस ओवैसी हो रही है और हिंदू वर्सेस मुसलमान हो रही है।

जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि नेशनल एवरेज टू अगेंस्ट टू यानी हस्बैंड वाइफ और 2 बच्चे। बिहार में जहां ज्यादा जनसंख्या है, वहां नीतीश जी के प्रचार प्रसार से लोग जागरूक हो रहे हैं। लक्ष्य दीप में 97% मुसलमान है। वहां 1.4 है। यह भ्रामक प्रचार नहीं करना चाहिए। फ़ूड क्राइसिस पर उन्होंने कहा कि फूड क्राइसिस आने वाले समय में सभी के लिए समस्या बनने वाली है। लिहाजा जनसंख्या नियंत्रण कानून पर प्रयास करना चाहिए।

Content Editor

Swati Sharma