बियाडा में बंद पड़े उद्योगों को फिर से किया जाएगा चालूः शाहनवाज हुसैन

10/25/2021 10:36:45 AM

भागलपुरः बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में स्थापित बिहार औद्योगिक क्षेत्र विकास प्राधिकार (बियाडा) में बंद पड़े उद्योगों को फिर से चालू किया जाएगा। 

बियाडा में रुके कार्य जल्द होंगे पूरे 
शाहनवाज हुसैन ने रविवार को भागलपुर बियाडा का निरीक्षण करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में स्थापित बियाडा में बंद पड़े उद्योगों को फिर से चालू किया जाएगा। भागलपुर बियाडा में जितने भी रुके हुए कार्य हैं, उसे जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा। इसके बाद कई नई योजनाएं लाई जाएगी। खासकर, रेशम को लेकर कई योजनाएं बनाई जा रही है। अब इस रेशमी शहर भागलपुर को रेशम की तरह चमकाना है, उद्योग लगाने में मूलभूत परिवर्तन किया जाएगा।

मंत्री ने कहा कि प्रदेश में बड़े-छोटे उद्योगों की स्थापना के लिए निवेशकों की सहमति मिल रही है, जिससे जहां एक ओर रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे, वहीं प्रदेश का भी विकास तेजी से हो पाएगा। प्रदेश में मधुबनी पेंटिंग की तरह अंग जनपद (भागलपुर) की मंजूषा कला की ख्याति अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाने के लिए राज्य सरकार वचनबद्ध है। 

बंद पड़े उद्योगों को फिर से चालू कराने का निर्देश
हुसैन ने कहा कि प्रदेश में चल रहे पंचायत चुनाव के बाद उद्योग के लिए पंचायत का आयोजन किया जाएगा, जिसमें उद्योग विभाग के अधिकारियों, निवेशकों और जनप्रतिनिधियों को बुलाया जाएगा। इसके पहले उद्योग मंत्री ने बियाडा क्षेत्र का निरीक्षण करते हुए बंद पड़े कई उद्योगों को फिर से चालू कराने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया। बाद में उन्होंने वृक्षारोपण भी किया। इस मौके पर पीरपैंती के विधायक ललन पासवान एवं जिला भाजपा अध्यक्ष रोहित पांडेय भी उपस्थित थे।

Content Writer

Ramanjot