पाकिस्तानी महिला ISI एजेंट को खुफिया जानकारी दे रहा था लिपिक, पुलिस ने किया गिरफ्तार

12/17/2022 2:27:11 PM

मुजफ्फरपुरः बिहार में पंजीकरण विभाग के एक लिपिक को आयुध कारखाने से प्राप्त संवेदनशील जानकारी पाकिस्तान की एक संदिग्ध महिला आईएसआई एजेंट के साथ साझा करने के आरोप में शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया।

मुजफ्फरपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने संवाददाताओं को बताया कि आरोपी रवि चौरसिया फेसबुक के माध्यम से छद्म नाम का इस्तेमाल करने वाली महिला के संपर्क में आया और उसके प्यार में पड़ गया। उन्होंने कहा कि मुंगेर जिला निवासी चौरसिया मुजफ्फरपुर रजिस्ट्री कार्यालय में तैनात हैं और वह पहले चेन्नई के पास स्थित एक आयुध कारखाने में काम करते थे। अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने महिला को संवेदनशील जानकारी देने की बात स्वीकार की है।

जयंतकांत ने कहा कि चौरसिया ने अपने मोबाइल फोन से दी गई जानकारी के बदले में अपने बैंक खाते में पैसा भी प्राप्त किया है। उन्होंने कहा कि फोन में आयुध कारखाने की कई तस्वीरें और दस्तावेजों के ‘स्क्रीनशॉट' पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि आरोपी व्यक्ति के खिलाफ कटरा थाने में सरकारी गोपनीयता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। अधिकारी ने कहा कि चौरसिया का फोन जब्त कर लिया गया है और उनके बैंक खाते से लेन-देन पर रोक लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

Content Writer

Ramanjot