चिराग ने CM नीतीश को लिखा पत्र, चौकीदारों का तबादला करने के फैसले को वापस लेने का किया अनुरोध

3/6/2022 12:49:59 PM

पटनाः लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है। उन्होंने इस पत्र के जरिए चौकीदारों का तबादला उनके गृह जिले से अन्यत्र जिले में करने के फैसले को वापस लेने का अनुरोध किया। इसके साथ ही इस फैसले से चौकीदारों को हो रही परेशानियों से अवगत कराया।

बता दें कि बिहार में चौकीदारों का तबादला उनके गृह जिले से दूसरे जिले में करने का निर्णय लिया गया है। वहीं चिराग पासवान ने नीतीश कुमार को पत्र लिखकर कहा कि सरकार का यह निर्णय अव्यावहारिक तो है ही साथ ही साथ कई जरूरी सुविधाओं से वंचित चौकीदारों के लिए उनकी सुरक्षा सहित अन्य कई परेशानियां उत्पन्न करने वाला भी है। इसलिए मेरा अनुरोध होगा कि इस आदेश को वापस लेते हुए पुरानी व्यवस्था ही बहाल रखी जाय।

चिराग ने आगे लिखा कि प्रशासन के सुरक्षा तंत्र की महत्वपूर्ण एवं बुनियादी स्तर से जुड़े चौकीदारों को आज भी न तो बेतन की आवश्यक सुविधा दी जाती है और न ही उनके पास बदलती परिस्थिति के हिसाब से हथियार होते हैं। जबकि उनके कंधो पर कैदियों की सुरक्षा एवं बैंक ड्यूटी की गंभीर जिम्मेवारी होती है। अब तो उन्हें लाठी के सहारे शराब माफियाओं की अवैध गतिविधि रोकने की जिम्मेदारी भी दी गई है। क्या ये उनकी खुद की सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा उत्पन्न नहीं करेगा? सरकार से जरूरी आर्थिक सहयोग नहीं मिलने की स्थिति में दूसरे जिले में स्थानांतरित होने पर उनका तथा उनके परिवार का भरणपोषण क्या संभव होगा?

PunjabKesari

सांसद चिराग पासवान ने आगे लिखा कि, आप इस बात से अच्छी तरह अवगत हैं कि, चौकीदार की सेवा में ज्यादातर दलित वर्ग के पासवान जाति के लोग ही हैं जो आज भी आर्थिक एवं अन्य कई परेशानियों से जूझ रहे हैं। ऐसे में सरकार का नया आदेश इनके लिए अन्यायपूर्ण है। अतः आपसे अनुरोध है कि कृप्या इनके दूसरे जिले में स्थानांतरण के आदेश को वापिस लेते हुए अपनी पुरानी व्यवस्था रखी जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static