चिराग ने Budget 2023 को बताया "समावेशी" बजट, कहा- हर वर्ग का रखा गया ख्याल

2/2/2023 12:38:50 PM

पटनाः लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने बजट 2023 की सराहना करते हुए इसे समावेशी बजट बताया है। पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण जी को बधाई देते हुए पासवान ने कहा कि यह एक नए, समृद्ध, शक्तिशाली और विकसित भारत की अर्थव्यवस्था को सशक्त करने वाला बजट है, जिसमें प्रधानमंत्री का विजन ‘सबका साथ सबका विकास’ स्पष्ट तौर पर दिखाई दे रहा है।

"इस बजट में हर वर्ग का रखा गया है ख़्याल"
चिराग ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल मार्गदर्शन और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन जी के नेतृत्व में तैयार किया गया 2023-24 का बजट आम आदमी की आकांक्षाओं और आशाओं को पूरा करने वाला साबित होगा। चिराग ने कहा कि यह एक ऐसा बजट है, जो समावेशी है, जिसमें हर वर्ग का ख़्याल रखा गया है। बजट में हाशिये पर खड़े लोगों के साथ अर्थव्यवस्था में सबसे ज्यादा योगदान करने वाले मिडिल क्लास का भी ध्यान रखा गया है। उन्होंने कहा कि कि इस बजट में आम आदमी का पूरा-पूरा ख्याल रखा गया है। बजट के माध्यम से माननीय वित्त मंत्री जी ने करदाताओं को बड़ा तोहफ़ा दिया है, जिसमें 7 लाख तक की आय पर अब आयकर नहीं देना पड़ेगा। 

"बजट में इंफ्रास्ट्रक्चर पर विशेष ज़ोर दिया गया है"
लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि जो लोग आयकर देते हैं, इनके आयकर स्लैब को 5 स्लैब में बांटा गया है और ऐसे बदलाव किये गए ताकि ज्यादा पैसे आपकी जेब में जा सकें। चिराग ने कहा कि इस बजट में इंफ्रास्ट्रक्चर पर विशेष ज़ोर दिया गया है। पूंजीगत निवेश 10 फीसदी बढ़ाकर कुल 33 लाख करोड़ का कर दिया गया है यानी कि सकल घरेलू उत्पाद का 3.3þ अगर आधारभूत संरचना पर फोकस किया गया तो निवेश बढ़ाने और नौकरियां सुनिश्चित करने में ये कदम सहायक होगा। वहीं चिराग का मानना है कि मौजूदा परिस्थिति में इससे बेहतर बजट नहीं हो सकता, जिसमें आम आदमी के साथ देश की अर्थव्यस्था का भी ख्याल रखा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static