मेडिकल कॉलेज निर्माण को लेकर चिराग ने सरकार की मंशा पर उठाया सवाल, CM को लिखा पत्र

8/22/2021 3:52:20 PM

पटनाः लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (चिराग गुट) ने अपने संसदीय क्षेत्र जमुई में मेडिकल कॉलेज निर्माण में हो रहे विलंब को लेकर बिहार सरकार की मंशा पर सवाल खड़ा किया है।

लोजपा अध्यक्ष ने शनिवार को इस संबंध में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र भेजकर मेडिकल कालेज के निर्माण कार्य में आ रही समस्याओं को दूर करने का आग्रह किया है। पिछले लोकसभा के अपने कार्यकाल के दौरान ही उन्होंने केंद्र सरकार से जमुई में मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए स्वीकृति ली थी लेकिन अब तक इस कार्य के लिए निविदा भी नहीं निकाली जा सकी है। उन्होंने मांग की है कि सरकार निविदा की प्रक्रिया को जल्द से जल्द शुरू करें।

सांसद ने कहा कि अभी तक निविदा की प्रक्रिया पूरी नहीं किए जाने से सरकार की मंशा पर सवाल खड़ा होता है। उन्होंने कहा कि ऐसी परिस्थिति सिर्फ तीन कारण से बन सकती है। प्रदेश की सरकार निविदा प्रक्रिया करने में असमर्थ हो या विकास के प्रति राज्य सरकार का उदासीन रवैया हो या फिर जमुई संसदीय क्षेत्र जो उग्रवाद प्रभावित है उसे लाभ से वंचित रखने की साजिश। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों पटना उच्च न्यायालय द्वारा निर्देश देने के बाद भी राज्य सरकार अभी तक निविदा प्रक्रिया पूरी कर कार्य शुरू नहीं करवा सकी है।

Content Writer

Ramanjot