चिराग ने CM नीतीश को लिखा पत्र, पिता रामविलास को 'भारत रत्न' देने की अनुशंसा करने का किया आग्रह

9/18/2021 4:08:45 PM

पटनाः बिहार के जमुई से सांसद एवं दिवंगत राम विलास पासवान के पुत्र चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने पिता रामविलास पासवान को देश के सर्वोच्च सम्मान 'भारत रत्न' से अलंकृत करने, उनकी आदमकद प्रतिमा स्थापित करने का अनुरोध किया है। साथ ही रामविलास की जयंती को राजकीय अवकाश घोषित करने की मांग उठाई है।

चिराग पासवान ने पत्र में लिखा, "रामविलास पासवान जी लोकप्रिय नेता थे, वे अपने पूरे जीवनकाल में राष्ट्र के निर्माण हेतु निरंतर समाज के प्रत्येक वर्ग के विकास को लेकर संघर्षरत रहे। सन 1969 से एक विधायक के रूप में उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की। तब से लेकर अपने जीवन के अंतिम क्षण तक राष्ट्रीय राजनीति में देश के छह-छह माननीय प्रधानमंत्री द्वारा दी गई जिम्मेदारियों को ईमानदारी से निर्वहन करते हुए राष्ट्रीय निर्माण में अतुलीय योगदान दिए हैं। देश के विकास के लिए पासवान जी द्वारा दिए गए अमूल्य योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता।" 

तेजस्वी और सुशील मोदी भी कर चुके हैं ये मांग
चिराग पासवान ने आगे कहा कि बिहार सराकर राजधानी पटना में रामविलास पासवान की आदमकद प्रतिमा स्थापित करे और हर जिले मुख्यालयों में उनकी एक प्रतिमा रामविलास पासवान लगाएं। साथ ही नीतीश कुमार रामविलास पासवान को भारत रत्न देने के लिए केंद्र सरकार को अनुशंसा करें। बता दें कि इससे पहले राजद नेता तेजस्वी यादव एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने भी रामविलास पासवान की आदमकद लगाने की मांग की थी। 
 

Content Writer

Ramanjot