चिराग का CM नीतीश से सवाल- जब आपने LJP के विधायक तोड़े तब कौनसा संवैधानिक कार्य था?

9/4/2022 12:33:46 PM

पटनाः मणिपुर में जदयू विधायकों के टूटने के बाद बिहार की राजनीति गरमा गई है। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भाजपा पर खरीद-फरोख्त करने का आरोप लगाया है तो मुख्यमंत्री नीतीश ने विधायकों के दलबदल को असंवैधानिक बताया। वहीं अब लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने इस नीतीश ने बयान पर सवाल खड़े किए हैं। 

आपने तो मेरे परिवार में फुट डालीः चिराग 
चिराग पासवान ने ट्वीट कर लिखा, मुख्यमंत्री जी ने एक बात तो बिल्कुल सही कही कि अन्य पार्टियों से विधायक तोड़ के अपनी पार्टी में मिलाना असंवैधानिक होता है। तो मुख्यमंत्री जी, जब आपने लोक जनशक्ति पार्टी के विधायक और सांसद तोड़े तब कौनसा संवैधानिक कार्य था। इतना ही नहीं आपने तो मेरा घर, मेरे परिवार में फुट डाली तब आप कौनसी निद्रा में सोए थे। आज बात जब खुद पर आई तो बात संवैधानिक और असंवैधानिक की होने लगी। नीतीश कुमार जी जब खुद के घर शीशे के हो तो वह दूसरों के घरों में पत्थर नहीं मारे जाते।" 

क्या ये संवैधानिक हैः CM नीतीश 
बता दें कि मणिपुर में जनता दल युनाइटेड के पांच विधायकों के प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कहा, ‘‘आप सोच लीजिए क्या हो रहा है। ये किस तरह से किसी पार्टी के निर्वाचित लोगों को अपनी तरफ ले रहे हैं। जब हमलोग गठबंधन (राजग) में साथ थे, किसी (भाजपा विधायक) को अपने दल में शामिल किया। यह कौन सा स्वभाव है। यह किस प्रकार का काम है। अन्य पार्टियों के लोगों को अपनी तरफ लाना और खींचना क्या ये संवैधानिक है।'' 

Content Writer

Ramanjot