चिराग पासवान की BJP को सलाह- JDU से एक सीट अधिक पर लड़ें चुनाव

9/17/2020 11:00:39 AM

नई दिल्ली/पटनाः लोजपा (LJP) प्रमुख चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) से अनुरोध किया है कि आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में भगवा पार्टी को, जदयू से एक सीट अधिक पर अपना उम्मीदवार उतारना चाहिए।

वहीं, बुधवार को लोजपा नेताओं की एक बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की आलोचना की गई। लोक जनशक्ति पार्टी सूत्रों ने कहा कि चिराग ने मंगलवार को नड्डा से मुलाकात की और उन्हें यह सुझाव दिया कि भाजपा को नीतीश नीत जनता दल यूनाइटेड (JDU) से एक सीट अधिक पर चुनाव लड़ना चाहिए।

गौरतलब है कि भाजपा (BJP), जदयू (JDU) और लोजपा (LJP) राज्य में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के घटक दल हैं तथा 243 सदसयीय विधानसभा चुनाव के लिए इन दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर बातचीत चल रही है। जदयू और भाजपा ने 2019 का लोकसभा चुनाव 17-17 सीटों पर लड़ा था, जबकि शेष छह सीटें लोजपा के लिए छोड़ी थी। जद(यू) का मानना है कि उसे विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए भाजपा से अधिक सीटें मिलनी चाहिए क्योंकि भगवा पार्टी की तुलना में उसके अधिक विधायक हैं।

हालांकि, भाजपा ने सीटों की अपनी संभावित हिस्सेदारी पर कोई आधिकारिक टिप्प्णी नहीं की है। लोजपा (LJP) और जदयू (JDU) के बीच जुबानी जंग चल रही है। नीतीश नीत बिहार सरकार की कार्यशैली को चिराग पासवान अक्सर निशाना बनाते रहे हैं। बुधवार को हुई लोजपा नेताओं की बैठक में नीतीश के शासन की काफी आलोचना की गई, जबकि राज्य के लिए कई विकास परियोजनाएं पेश करने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की गई। कुछ नेताओं ने यहां तक कहा कि पार्टी को आगामी चुनाव में जद(यू) के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहिए। सूत्रों ने बताया कि उन्होंने बाढ़ की स्थिति, कोरोना वायरस महामारी और प्रवासी संकट से निपटने के राज्य सरकार के तौर-तरीकों की भी आलोचना की।

Ramanjot