चिराग बोले- "हमारा मकसद सिर्फ नीतीश को हराना, मैं भाजपा के साथ हूं और रहूंगा"

10/16/2020 10:25:47 AM

पटनाः लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने गुरुवार को यह स्पष्ट किया कि जदयू (JDU) से गठबंधन तोड़ने के निर्णय का चुनाव में सीटों की साझेदारी से कोई संबंध नहीं है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश ने महादलित का गठन कर दलित समुदाय को नुकसान पहुंचाया है।

चिराग ने बताया कि दलितों के बीच से महादलित का गठन कर नीतीश ने इस समुदाय के बीच फूट डालने का काम किया। उन्होंने कहा कि इसका उनके पिता और लोजपा के संस्थापक रामविलास पासवान हमेशा विरोध करते रहे। पिछला लोकसभा चुनाव लोजपा (LJP) ने जदयू के साथ राजग में मजबूरीवश लड़ा था। उन्होंने दावा किया कि जदयू के नेताओं ने पिछले लोकसभा चुनाव में गठबंधन धर्म का पालन न कर लोजपा के खिलाफ काम किया था।

राजग से अलग होकर चुनाव लड़ने पर चिराग ने कहा, "हमारा मकसद सिर्फ नीतीश को हराना है। मैं भाजपा के साथ हूं और रहूंगा। मोदी-शाह रोकते तो विचार करता। जब भाजपा से संबंधों को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि भाजपा मेरे खिलाफ नहीं बोल रही, बल्कि नीतीश उनसे बुलवा रहे हैं। मैं भाजपा नेतृत्व को संतुष्ट कर चुनाव में उतरा हूं।

लोजपा प्रमुख ने बिहार विधानसभा चुनाव में सम्मानजनक सीट नहीं मिलने के कारण जदयू से गठबंधन तोड़ने के आरोप को खारिज किया। उन्होंने कहा, "मैंने केंद्रीय मंत्री अमित शाह जी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से कई बार मुलाकात की पर एक बार भी सीट-बंटवारे के मुद्दे पर कोई चर्चा ही नहीं हुई थी।''

Ramanjot