बक्सर में टला बड़ा हादसा: तकनीकी खराबी के कारण Chinook Helicopter की खेत में हुई इमरजेंसी लैंडिंग

8/25/2021 7:33:33 PM

बक्सर: बिहार के बक्सर में बुधवार को बड़ा हादसा टल गया। राजपुर थाना के मानिकपुर गांव में तकनीकी खराबी के कारण एयरफोर्स के हेलीकाप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। चिनूक हेलीकाप्टर पर कुछ जवान भी सवार थे। तकनीकी खराबी के कारण खेत मे इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। फिलहाल अच्छी खबर यह है कि इस घटना में कोई जानमाल की हानि नहीं हुई है। हेलीकाप्टर पर सवार वायुसेना के जवानों ने हेलीकाप्टर के आसपास सुरक्षा घेरा बना लिया है।


विमान में सवार वायु सेना के सभी अधिकारी सुरक्षित
जानकारी अनुसार बुधवार शाम तकरीबन 5:00 बजे मानिकपुर उच्च विद्यालय परिसर में हेलीकाप्टर को उतारा गया। हेलीकाप्टर के पंखे में तकनीकी खराबी के कारण आनन-फानन में हेलीकाप्टर को मानिकपुर उच्च विद्यालय के मैदान में उतारा गया है। हेलीकाप्टर इलाहाबाद से बिहटा एयर फोर्स स्टेशन आ रहा था। इसी बीच बक्सर में उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। विमान में सवार वायु सेना के सभी अधिकारी बिल्कुल सुरक्षित हैं। वहीं सूचना मिलते ही मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस पहुंच गई है।

इमरजेंसी लैंडिंग के वास्तविक कारणों का पता लगा रही पुलिस
वहीं हेलीकाप्टर लैंड करते ही मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी तथा लोग हेलीकाप्टर के साथ सेल्फी लेने लगे। स्थानीय लोगों की माने तो हेलीकाप्टर की गड़गड़ाहट सुनकर सभी ग्रामीण दौड़ते हुए स्कूल के प्रांगण पहुंचे। फिलहाल मौके पर राजपुर थाने के पुलिस अवर निरीक्षक ताज मोहम्मद के नेतृत्व में पहुंची पुलिस टीम अधिकारियों को स्कूल के कमरों में ठहराया है। पुलिस अधिकारियों से बातचीत कर रही है तथा इमरजेंसी लैंडिंग के वास्तविक कारणों का पता लगा रही है। 

Content Writer

Umakant yadav