9 महीने बाद भी स्कूलों में सुरक्षित नहीं बच्चे, 3 दिन के भीतर 25 बच्चे और शिक्षक में कोरोना की पुष्टि

1/7/2021 6:56:31 PM

 

मुंगेर/गयाः बिहार में जहां एक तरफ कोरोना का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है, वहीं दूसरी तरफ 9 महीनों बाद भी बच्चे स्कूलों में बच्चे सुरक्षित नहीं हैं। स्कूल खुले को महज 3 दिन ही हुए हैं और एक ही स्कूल के 25 बच्चे और शिक्षक में कोरोना की पुष्टि हो गई है। इतना ही नहीं गया के एक स्कूल की प्रिंसिपल में कोरोना की पुष्टि हुई है।

दरअसल, मुंगेर जिले के ममई हाई स्कूल में एक साथ 25 छात्र और शिक्षकों में कोरोना की पुष्टि हुई है। छात्र और शिक्षकों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद से स्कूल में हड़कंप मचा हुआ है। साथ ही एक साथ कोरोना के 25 मामले सामने आने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनके संपर्क में आने वाले लोगों की जांच का आदेश दिया है। इसके साथ ही उस क्षेत्र को कन्टेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। जो लोग संक्रमितों के संपर्क में आए हैं, उनसे कोरोना जांच करवाने की अपील की जा रही है।
 

गया के एक स्कूल की प्रिंसिपल में कोरोना की पुष्टि
वहीं गया के उत्क्रमित उच्च विद्यालय सरैया खिजरसराय के प्रिंसिपल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद उन्हें इलाज के लिए पटना के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, जहां उनकी हालत चिंताजनक बताई जा रही है। इतना ही नहीं प्रिंसिपल ने विभाग को पत्र लिखकर स्कूल बंद करने का अनुरोध भी किया है। बता दें कि कोरोना के कहर के बीच बिहार सरकार ने 4 जनवरी से सभी स्कूलों और शिक्षण संस्थानों को खोलने की अनुमति दे दी थी।

Nitika