Bihar Weather Today: बिहार के मौसम में दिखेगा बदलाव... 5 दिनों तक शुष्क बना रहेगा मौसम

5/30/2023 11:44:05 AM

पटनाः राजधानी पटना समेत प्रदेश के मौसम में (Bihar Weather Today) एक हफ्ते के बाद फिर से बदलाव देखने को मिला है। बीते सोमवार को पटना समेत सभी जिलों का मौसम शुष्क बना रहा। वहीं सोमवार की अपेक्षा आज यानी मंगलवार को एक से 2 डिग्री तापमान में और बढ़ोतरी होने का पूर्वानुमान हैं।



बीते 24 घंटे में औरंगाबाद रहा सबसे गर्म
बीते सोमवार को 41.1 सेल्सियस के साथ औरंगाबाद में प्रदेश का सर्वाधिक अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। वहीं, पटना का अधिकतम तापमान 2.1 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि के साथ 40.1 डिग्री पहुंच गया। इधर, गया का तापमान 40.3 डिग्री, खगड़िया का 40.8 डिग्री, नालंदा 40.1 डिग्री, रोहतास का 40.4 डिग्री, डेहरी में 40.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है। सोमवार को बेगूसराय और मोतिहारी को छोड़कर पटना समेत सभी जिलों का मौसम शुष्क बना रहा। मौसम विभाग की मानें तो अगले 5 दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में 2 से 5 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने के साथ और गर्मी बढ़ने के आसार हैं।




सोमवार को नवादा में मध्यम स्तर की बारिश की गई दर्ज
सोमवार को नवादा जिले में मध्यम स्तर की वर्षा दर्ज की गई। मौसम विभाग को मिले संख्यात्मक मॉडल के मुताबिक एक चक्रवातीय परिसंचरण का क्षेत्र उत्तर पूर्व बांग्लादेश और मेघालय के आसपास बना हुआ है। जिसके प्रभाव से अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर पूर्व भागों में हल्की बारिश के आसार हैं। वहीं प्रदेश में बढ़ते तापमान और चिलचिलाती गर्मी से पसीना छूटने वाला है।

Content Editor

Swati Sharma