सुशांत सुसाइड केसः केंद्र ने बिहार सरकार की CBI जांच की सिफारिश को किया स्वीकार

8/5/2020 12:30:46 PM

पटनाः सुशांत सुसाइड केस में केंद्र ने बिहार सरकार की सीबीआई जांच की सिफारिश को स्वीकार कर लिया है। केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को ये जानकारी दी।

केंद्र के वकील सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि केंद्र सरकार ने सीबीआई जांच की मांग की सिफारिश मान ली है। ऐसे में पटना में दर्ज एफआईआर को मुम्बई ट्रांसफर करने की मांग वाली रिया चक्रवर्ती की याचिका का कोई मतलब नहीं रह जाता है।

केस में कोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कहा कि मुंबई में अप्राकृतिक मौत की जांच चल रही है। पटना की एफआईआर में दर्ज बातें जांच का हिस्सा हैं या नहीं, हम नहीं जानते। एक आईपीएस जांच के लिए जाता है, उसे रोक दिया जाता है। ऐसी बातें अच्छा संकेत नहीं देती। महाराष्ट्र सुनिश्चित करे कि सब प्रोफेशनल तरीके से हो।

वहीं कोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कहा कि "एक बहुत प्रतिभाशाली कलाकार संदिग्ध हालात में मारा गया। हाई प्रोफाइल सिनेमा की दुनिया का मामला है। सबके अपने विचार हैं। सच सामने आना चाहिए। महाराष्ट्र सरकार सॉलिसिटर और बाकी लोगों की बात का जवाब दे। फिर हम मामला देखेंगे।"

सुप्रीम कोर्ट में रिया के लिए श्याम दीवान, महाराष्ट्र के लिए आर बसंत, सुशांत के पिता के लिए विकास सिंह, बिहार के लिए मुकुल रोहतगी पेश हुए हैं। केंद्र के वकील सॉलिसिटर जनरल भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मौजूद रहे।

Nitika