6 वर्षीय खुशी को नहीं ढूंढ पाई बिहार पुलिस, अब CBI ने अपने हाथों में ली मामले की जांच

12/22/2022 1:47:37 PM

 

नई दिल्ली/पटनाः बिहार के मुजफ्फरपुर में पिछले साल 16 फरवरी को सरस्वती पूजा पंडाल से छह वर्षीय लड़की खुशी के लापता होने के मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने अपने हाथों में ले ली है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। 

CBI इंस्पेक्टर अरुण कुमार करेंगे जांच
अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने पांच दिसंबर को पटना उच्च न्यायालय द्वारा मामला सौंपे जाने के 15 दिनों के भीतर इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करते हुए तत्परता से कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि लड़की पिछले साल लापता हो गई थी, लेकिन स्थानीय पुलिस इस मामले में कोई सुराग हासिल करने में विफल रही, जिसके बाद मामला सीबीआई को सौंप दिया गया था। लड़की के अपहरण की जांच सीबीआई के इंस्पेक्टर अरुण कुमार करेंगे। 
 

पिछले साल फरवरी में हुई थी गयब 
अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई ने अब अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ जिले के ब्रह्मपुरा पुलिस थाने में दर्ज प्राथमिकी को फिर से दर्ज किया है। सीबीआई पुलिस जांच की भी पड़ताल करेगी। सीबीआई द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर में बताया गया है कि 16 फरवरी 2021 को ब्रह्मापुरा पमरिया टोला के राजन साह की पुत्री खुशी कुमार घर के सामने सरस्वती पूजा पंडाल में खेल रही थी। इसी बीच रात करीब 8 बजे वह पंडाल से गायब हो गई। इसके बाद 18 फरवरी 2021 को पिता राजन के बयान पर ब्रह्मापुरा थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी।

Content Writer

Ramanjot