जिम ट्रेनर की हत्या के प्रयास में JDU नेता व पत्नी पर मामला दर्ज, अवैध संबंध के चलते मारी थी गोली

9/19/2021 1:51:22 PM

 

पटनाः बिहार में जदयू के नेता डॉ. राजीव कुमार सिंह और उनकी पत्नी खुशबू सिंह से एक दिन की पूछताछ के बाद दोनों को हत्या के प्रयास के आरोप का सामना करने के बावजूद घर जाने दिया गया।

पटना पुलिस ने शनिवार सुबह कदमकुआं इलाके में जिम ट्रेनर विक्रम सिंह (25) पर हुए हमले की जांच के लिए उन्हें हिरासत में लिया था। शाम को दोनों को छोड़ दिया गया। पुलिस ने कहा कि विक्रम दोपहिया वाहन पर जिम जा रहा था। जब वह कदमकुआं बुद्ध मूर्ति के पास पहुंचे तो अज्ञात हमलावरों ने उन पर गोलियां चला दीं। विक्रम को 5 गोलियां लगीं। टक्कर लगने के बाद भी उसने स्कूटी को घटनास्थल पर नहीं रोका और एक निजी अस्पताल में पहुंच गया। निजी अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे अस्पताल में भर्ती करने से मना कर दिया। फिर वह स्कूटी से पीएमसीएच पहुंचा, जो उस अस्पताल से 2.5 किमी दूर था। पुलिस ने कहा कि चूंकि उसने हमले के स्थान पर स्कूटी को नहीं रोका, इसलिए शूटर उसे घातक रूप से घायल करने में विफल रहे।

पीएमसीएच के डॉक्टरों ने विक्रम के परिवार के सदस्यों को सूचित किया, जो लोहानीपुर इलाके में रहते हैं। घटना के बाद पुलिस अधीक्षक राहुल अंबरीश अस्पताल पहुंचे और विक्रम का बयान लिया। पीड़ित ने आरोप लगाया कि हमले के मुख्य साजिशकर्ता डॉ. राजीव कुमार सिंह और उनकी पत्नी खशबू सिंह थे। उनके बयान के बाद पटना पुलिस ने डॉ. राजीव कुमार सिंह और उनकी पत्नी खुशबू सिंह को पाटलिपुत्र कॉलोनी स्थित उनके घर से हिरासत में ले लिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि पूछताछ के दौरान दोनों ने कथित तौर पर कई बार बयान बदले। पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने कहा, 'हमने पीड़ित के बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर ली है और मामले की जांच की जा रही है।

सूत्रों ने बताया कि जांच के दौरान जब पुलिस ने विक्रम और खुशबू सिंह की कॉल डिटेल खंगाली तो ऐसा लगा कि उन्होंने पिछले 8 महीनों में एक-दूसरे को 1,100 बार फोन किया था। ज्यादातर कॉल देर रात में आती थीं, जिनकी अवधि 30 से 40 मिनट की होती थी। एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक विक्रम पहले बोरिंग कैनाल रोड पर जिम ट्रेनर था, जहां खुशबू सिंह भी एक्सरसाइज करने आती थी। उसे विक्रम से प्यार हो गया।
 

Content Writer

Nitika