महागठबंधन मंत्रिमंडल में शामिल किए गए मंत्रियों को उम्मीद है कि नई सरकार होगी मजबूत

8/17/2022 1:43:51 PM

 

पटनाः बिहार में नीतीश कुमार मंत्रिमंडल के विस्तार के तहत शपथ लेने वाले मंत्रियों ने विश्वास जताया है कि नई सरकार पिछली सरकारों की तुलना में अधिक मजबूत होगी। बिहार में पिछली गठबंधन सरकारों में शामिल रहे कई मंत्रियों ने कहा कि वर्तमान सरकार पहले की तुलना में अधिक मजबूत है।

पिछले महागठबंधन सरकार (2015-17) में भी मंत्री रहीं राजद की अनीता देवी ने शपथ लेने के बाद कहा कि उनका ध्यान विकास पर रहेगा। उन्होंने फिर से मंत्री बनने का मौका देने के लिए राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और राजद नेता तेज प्रताप और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को धन्यवाद दिया। राजग सरकार में मंत्री रहे जदयू के जयंत राज ने कहा कि बिहार की जनता को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भरोसा है। उन्होंने कहा, ‘‘नई सरकार पिछली सरकार से ज्यादा मजबूत होगी।''

मंत्रिमंडल में जगह पाने वाली जदयू की शीला कुमारी ने कहा, ‘‘बिहार के लोग नीतीश कुमार पर भरोसा करते हैं। उन्होंने जो कुछ भी किया है उसमें वह सफल रहे हैं। इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है।'' इस बीच महागठबंधन के समर्थक कैबिनेट विस्तार के बाद पटना की सड़कों पर उतर आए। सत्तारूढ़ महागठबंधन के समर्थकों ने घटक दलों के झंडे लहराए और नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव सहित अपनी अपनी पार्टी के नेताओं के पक्ष में नारे लगाए। बिहार में नवगठित महागठबंधन सरकार के 31 मंत्रियों को मंगलवार को शपथ दिलाए जाने के साथ मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया, जिसमें राजद को एक बड़ा हिस्सा मिला और अल्पसंख्यकों सहित समाज के सभी वर्गों को उचित प्रतिनिधित्व देने की कोशिश की गई है।

बता दें कि बिहार विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी राजद के 16 मंत्री, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के 11, कांग्रेस से 2 और पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के एक तथा एक निर्दलीय विधायक को आज शपथ दिलाई गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static