Success Story: किसान के बेटे का पोस्टल असिस्टेंट के पद पर हुआ चयन, SSC CGL मुख्य परीक्षा में हासिल की सफलता

5/16/2023 2:56:32 PM

बक्सरः मंजिल उन्हीं को मिलती है जिनके सपनों में जान होती है। पंखों से कुछ नहीं होता हौसलों से उड़ान होती है....बक्सर के संगराव गांव के रहने वाले सुमित राज ने ग्रामीण परिवेश में रहकर मेहनत के बल पर SSC सीजीएल की मुख्य परीक्षा में सफलता हासिल की है। सुमित का पोस्टल असिस्टेंट पद के लिए चयन हुआ है। उसकी इस सफलता से पूरे गांव में खुशी का माहौल है। ग्रामीणों का कहना है कि सुमित की सफलता इस क्षेत्र के युवाओं के लिए एक प्रेरणा है। 

सुमित राज के पिता परिमल सिंह एक साधारण किसान हैं और उनकी माता सीमा देवी आंगनबाड़ी सेविका है। सुमित पहले भी रेलवे की परीक्षा में सफलता हासिल कर झारखंड के लातेहार में कार्यरत हैं। अपनी सफलता पर सुमित ने अगर कुछ करने का जुनून हो तो एक मजदूर का बेटा भी कड़ी से कड़ी परीक्षा में सफलता हासिल कर सकता है। सफलता हासिल करने के बाद जब सोमवार को सुमित अपने गांव पहुंचो तो उनके लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। फूल माला पहनाने के बाद माता-पिता ने मिठाई खिलाकर आशीर्वाद दिया। पूरे ग्रामीणों को सुमित की सफलता पर गर्व हो रहा था।

वहीं पूर्व मुखिया मकर ध्वज सिंह विद्रोही ने कहा कि सुमित ने अपनी कड़ी मेहनत और लगन से देशभर में आयोजित होने वाली परीक्षा में सफलता पाकर गांव सहित पूरे परिवार का नाम रोशन किया है।


 

Content Writer

Ramanjot